देवास~आंधी तूफान से प्रभावितो को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध हो: पूर्व विधायक कुण्डल~~

अनिल उपाध्याय ब्यूरो देवास~

देवास /गुरुवार को खातेगांव क्षेत्र के 2 दर्जन से अधिक गांवों में आंधी तूफान ने अनेक लोगों को घर से बेघर कर दिया ! वहीं कई लोग मकानो की दिवार गिरने के कारण उसके नीचे दबने से घायल हो गए लेकिन  प्रशासन ने अभी तक ना तो पीड़ित परिवारों की गणना की और ना ही आर्थिक नुकसानी आकलन किया है !
आंधी तूफान एवं दीवार गिरने से प्रभावित परिवारों को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग पूर्व विधायक कैलाश कुण्डल ने की है !

शुक्रवार को प्रभावित ग्रामों का दौरा करने के बाद मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए श्री कुण्डल ने बताया कि उन्होंने 1 दर्जन से अधिक ग्रामों का दोरा कर पीड़ित परिवारों से चर्चा की उस दौरान उने जो ज्ञात हुआ है उसके अनुसार आंधी तूफान के चलते काफी परिवारों पर आर्थिक संकट उत्पन्न हुआ है !कई मकानों के पतरे उड़ गये, कई मकान की दीवारें गिर गई वहीं कुछ परिवारों आंधी तूफान व दिवार मे दवने से  घायल भी हुए हैं !लेकिन प्रशासन ने अभी तक ना तो नुकसान का कोई आकलन किया है किसी प्रकार की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई !आंधी के कारण क्षतिग्रस्त हुई बिजली व्यवस्था भी अभी तक बहाल नहीं हो पाई  अनेक ग्रामों में आज भी  अंधेरा पसरा हुआ है !

Post A Comment:

0 comments: