*बुरहानपुर~ पुरानी रंजिश की मारपीट में न्यायालय ने दिया दो लोगो को न्यायालय उठने तक का कारावास एवं 1000-1000  रूपये का अर्थदण्ड* ~~

बुरहानपुर (मेहलक़ा अंसारी)

न्यायिक दण्डाधिकारी श्री मानवेन्द्र पंवार द्वारा आरोपीगण प्रमोद (22) पिता सुरेश तथा रविन्द्र (45) पिता सालिगराम , दोनों निवासी लोनी प्लासट बुरहानपुर को न्यायालय उठने तक का कारावास एवं 1000-1000 रूपये के जुर्माने से दंडित किया गया। 

प्रकरण की विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी श्री रामलाल रन्धावे द्वारा बताया कि घटना दिनांक 01-01-2017 को दोपहर लगभग 02.00 लोनी प्लाट के दुर्गा मैदान पर फरियादी सोपान मजदूरी कर वापस घर आ रहा था। तभी वहां पर उसको आरोपी प्रमोद व रविन्द्रर मिले तो उन लोगों ने फरियादी सोपान को गालियां दी। सोपान ने गालियां देने से मना किया तो दोनों ने उसको हाथ-मुक्कों और लकड़ी से मारा, सोपान को बचाने जब उसकी पत्नि शोभाबाई आई तो आरोपीगण ने उसको भी मारा। घटना को आस-पास के लोगो ने देखा, इसके बाद आरोपीगण जान से मारने की धमकी देते हुये वहां से भाग गये। घटना की रिपोर्ट थाना लालबाग में फरियादी सोपान ने की थी। विवेचना उपरांत धारा 323, 294, 506/34 भा.द.सं. में चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया।
प्रकरण में सफलता पूर्वक पैरवी अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी श्री रामलाल रन्धावे द्वारा करते हुए विचारण पश्चात आरोपीगण को मा. न्यायालय से दोषसिद्ध कराते हुए न्याायालय उठने तक का कारावास और 1000-1000 रूपये के अर्थदण्ड से दंडित कराया।

Post A Comment:

0 comments: