*बुरहानपुर~ दूकान के सामने पाला-पत्ति बेचने की बात पर से आरोपीगण ने की मार-पीट,, न्यायालय ने दिया आरोपीगण को न्यायालय उठने तक का कारावास एवं लगाया 2500-2500 रूपये का अर्थदण्ड*~~

बुरहानपुर (मेहलक़ा अंसारी)


माननीय न्यायिक दण्डाधिकारी श्रीमति राखि देवलिया द्वारा आरोपीगण : (1)एजाज़ (28) पिता अकरम (2) असलम (60)पिता अकरम , (3)मोहम्मद मुबश्शिर (24)पिता असलम और कैसर (26)पिता अयाज़ ,  सभी निवासी मण्डी बाजार बुरहानपुर को न्यायालय उठने तक का कारावास एवं 2500-2500 रूपये के जुर्माने से दंडित किया गया। 
प्रकरण की विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए पैरवीकर्ता अभियोजन अधिकारी श्री अनिल सिंह बघेल ने बताया कि दि.     07-09-2014 को सुबह के लगभग 10.00 बजे फरियादी शेख रसीद का पुत्र शेख हमीद अभियुक्त एजाज़ की दूकान के सामने रोड पर पाला-पत्ति बेच रहा था। अभियुक्त  ने फरियादी को उसकी दूकान के सामने रोड पर पाला-पत्ति बेचने की बात पर से गालियां दी, फरियादी ने उसे गालियां देने से मना किया तो अभियुक्त एजाज़ ने कैसर खान, असलम खान व मुबश्शिर को बुला लिया तथा फरियादी के साथ मार-पीट की, जिससे फरियादी को मुंह में चोट लगी। बीच-बचाव करने आऐ शेख कलीम, शेख रईस व अनीस को आरोपी एजाज़ व अन्य आरोपियों ने लकड़ी के डण्डे, व हाथ-मुक्कों से मार-पीट की, जिससे उन लोगो को भी सिर, गाल व शरीर के अन्य  जगह पर चोटे आयी। अभियुक्तगण ने फरियादी को उसकी दूकान के सामने फिर से पाला-पत्ति बेचने पर जान से मारने की धमकी भी दी। फरियादी की सूचना पर से थाना कोतवाली में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपीगण के विरूद्ध भादवि की धारा 294, 323, 506/34 भाग-2 के अंतर्गत अभियोग पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया।
प्रकरण में सफलता पूर्वक पैरवी अभियोजन अधिकारी श्री अनिल सिंह बघेल द्वारा करते हुए विचारण पश्चात आरोपीगण को मा. न्यायालय से दोषसिद्ध कराते हुए न्यायालय उठने तक का कारावास और 2500- 2500 रूपये के अर्थदण्डों से दंडित कराया। अभियोजन अधिकारी श्री अनिल सिंह बघेल द्वारा मा. न्यायालय से निवेदन कर आरोपीगण से वसूली गयी 5000 रूपये अर्थदण्ड  की राशि में से 300-300 रूपये फरियादिगण को दिलाए जाने का आदेश कराया गया।


Post A Comment:

0 comments: