*बुरहानपुर~ अवैध शराब बेचने वाले आरोपी को न्‍यायालय ने दिया एक वर्ष तक के सश्रम कारावास की सज़ा एवं लगाया 4000/- रूपये का अर्थदण्‍ड*~~

 बुरहानपुर (मेहलक़ा अंसारी) 


मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट बुरहानपुर श्री अनिल चौहान द्वारा अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वाले आरोपी कांतीलाल (32)पिता शिवलाल, निवासी पंचशील नगर,  शनवारा,  जिला बुरहानपुर को एक वर्ष का सश्रम कारावास एवं 4000/- रूपये के अर्थदण्‍ड से दण्डित किया गया है ।
      प्रकरण की विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए लोक अभियोजन अधिकारी श्री प्रकाश सोलांकी ने बताया कि  11-07-2017 को शाम 5 बजे आबकारी सहा. उपनिरीक्षक अभिलाषा शर्मा को मुखबीर से सूचना मिली की पंचशील नगर शनवारा में अवैध शराब बेची जा रही है उक्‍त सूचना पर से अभिलाषा शर्मा ने पंचान और अपने कर्मचारियों को अवगत कराया। इसके बाद मय स्‍टॉफ के साथ पंचशील नगर आई। पंचशील नगर में पंचान के समक्ष जामा तलाशी लेने के पश्‍चात आरोपी के मकान से देशी मदिरा प्‍लेन कुल 19 पाव (3.42 लीटर) सफेद थेली में रखे मिले, जिसे जप्‍त किया। जप्‍तशुदा पाव का भौतिक एवं रसायनिक परीक्षण कर जप्‍ती पंचनामा बनाए और आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर मौके पर ही गिरफ्तारी पंचानामा बनाकर आबकारी कार्यालय बुरहानपुर लेकर आई। कार्यालय में आरोपी के 34(1-ए)  सहपठित धारा 45 आबकारी अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण पंजीबध्‍द कर विवेचना उपरांत अभियोग पत्र न्‍यायालय में पेश किया था। आरोपी को पूर्व में भी अवैध शराब बेचने पर न्‍यायालय द्वारा दंडित किया जा चुका है।
       प्रकरण में सफलता पुर्वक पैरवी अभियोजन अधिकारी श्री प्रकाश सोलंकी द्वारा की गई जिस पर माननीय न्‍यायालय अपराध की गंभीरता को देखते हुये कहा कि इस तरह के अपराधों में वृध्दि हो रही है अत: आरेापी को धारा 34(1-ए) सहपठित धारा 45 आबकारी अधिनियम में दोषसिध्‍द पाकर उसे 1 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 4000/- रूपये अर्थदण्‍ड से दण्डित किया गया।


Post A Comment:

0 comments: