*मेष राशि में मंगल का गोचर (5 फरवरी - 22 मार्च  2019)*

*यह राशिफल आपकी चंद्र राशि
पर आधारित है*

*आईये जानते हैं इस गोचर का ज्योतिष प्रभाव*

*धार - मालवा के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री* ने एक चर्चा में बताया कि मंगल ग्रह 5 फरवरी 2019, मंगलवार को रात्रि 11:57 बजे अपनी स्वराशि मेष में गोचर करेगा और यह 22 मार्च को शुक्रवार के दिन 15:20 बजे तक इसी राशि में स्थित रहेगा। उसके बाद यह वृषभ राशि में गोचर करेगा। मंगल ग्रह का मेष राशि में गोचर से आपके जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के बदलाव आएंगे।

          मंगल का मेष राशि में गोचर का सभी राशियों पर असर होगा। हर राशियों पर होने वाले इसके प्रभाव कुछ इस तरह होंगे। यह राशि फल चन्द्र राशि पर आधारित है तथा  बहुत ही सामान्य आधार पर है अतः किसी विशेष परिस्थिति में अपनी कुंडली की जाँच कराकर ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचे . अच्छे या बुरे परिणाम आपकी वर्तमान दशा- अंतर दशा पर निर्भर करते हैं ।

          मेष :~ मंगल इन 45 दिनों तक आपकी कुंडली के पहले भाव में गोचर कर रहा है। मेष राशि के लिए मंगल का यह गोचर उत्तम है। आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और आपके आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि होगी। आपको अपने करियर में भी सफलता मिलेगी। खासतौर पर जमीन से जुड़े मामलों में आपके लिए अच्छा समय है। हालांकि, आपको कुछ मामलो में सावधानी बरतनी होगी, जैसे ड्राइविंग संभलकर करनी चाहिए और आपको अपने जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने के लिए प्रयास करना चाहिए।

          वृषभ :~ अगले 45 दिन तक मंगल आपकी राशि के 12 वें घर में गोचर करने जा रहा है। मंगल का यह गोचर वृषभ राशि के लोगों के लिए औसत है। आप विलासिता पर कुछ खर्च करेंगे और आप दान-पुण्य भी कर सकते हैं। विवाहित जीवन अच्छा रहेगा। जो लोग शादी करने के इच्छुक हैं, उन्हें पर्फेक्ट मैच मिल सकता है। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और अधिक खर्च करने से बचें। अनावश्यक कर्ज लेने से बचें।

          मिथुन :~ अगले 45 दिन तक मंगल आपकी राशि के 11 वें घर में गोचर करने जा रहा है। मिथुन राशि के लिए मंगल का यह गोचर अनुकूल है। आपकी आय में वृद्धि होगी और वित्तीय लाभ होगा। आपके मित्रों और परिजनों से आपको मदद मिलेगी। आप दुश्मनों पर जीत हासिल करेंगे और वे चाहकर भी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। आपको करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

          कर्क :~ मंगल अगले 45 दिनों तक आपकी राशि के 10 वें भाव में गोचर करने जा रहा है। मंगल का यह गोचर कर्क राशि वालों के लिए काफी अच्छा है। आपको करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे और समाज में मान-सम्मान भी मिलेगा। संपत्ति संबंधी मामले आपके पक्ष में उतरेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। संतान से अच्छे संबंध रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी आपको सफलता मिलेगी।

          सिंह :~ अगले 45 दिनों के लिए मंगल राशि परिवर्तन करके आपकी राशि के 9 वें घर में गोचर करने जा रहा है। मंगल का यह गोचर सिंह राशियों के लिए अनुकूल है। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। संपत्ति के मामलों में भी आपको सफलता मिलेगी। आप लंबी यात्रा के लिए भी जा सकते हैं, जो फलदायी रहेगी। आप अच्छे मूड में होंगे और घर में माहौल अच्छा रहेगा। आपको करियर में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे।

          कन्या :~ मंगल अगले 45 दिनों के लिए आपकी राशि के 8वें घर में गोचर करने जा रहा है। मंगल का यह गोचर कन्या राशियों के लिए औसत है। आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। आपकी हिम्मत और इच्छा शक्ति आपको मुसीबतों से बाहर आने में मदद करेगी। इच्छा के अनुसार आपकी रुचि बढ़ेगी। छोटे भाई-बहनों और पड़ोसियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे ।

          तुला :~ मंगल अगले 45 दिनों के लिए आपकी राशि के 7 वें घर में गोचर करने जा रहा है। मंगल का यह गोचर तुला राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा है। साझेदारी के संबंध में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। धन का लाभ होगा। आपका दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। हालांकि, आपको अपने स्वभाव पर नियंत्रण होगा और ठंडा खाना खाने से बचना होगा। अपनी सेहत का खयाल रखें।

          वृश्चिक :~ मंगल अगले 45 दिनों के लिए आपकी राशि के 6 ठवें घर में गोचर करने जा रहा है। मंगल का यह गोचर वृश्चिक राशिवालों के लिए सहायक है। आपको अपने करियर में सफलता मिलेगी खासकर यदि आप सेवा क्षेत्र में हैं। आपके विरोधी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देंगे और जीत हासिल करेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। फिजूल खर्च से बचें।

          धनु :~ अगले 45 दिनों के लिए मंगल आपकी राशि के 5वें घर में गोचर करने जा रहा है। मंगल का यह गोचर धनु राशियों के लिए अनुकूल है। प्रेम संबंधों में आपको सफलता मिलेगी। संतान से संबंध अच्छे रहेंगे। सट्टे के माध्यम से भी आपको कुछ लाभ हो सकता है। इस गोचर के दौरान आप रचनात्मक रहेंगे। आप कुछ दान-पुण्य भी कर सकते हैं।   

          मकर :~ मंगल इन 45 दिनों के लिए आपके 4 वें घर में गोचर करने जा रहा है। मकर राशि के जातकों के लिए मंगल का यह गोचर काफी अच्छा है। जमीन-जायदाद के माध्यम से आपको कुछ लाभ हो सकता है। आपकी माता सहायक होंगी। आपको आर्थिक लाभ भी होगा और संभवत: आय में वृद्धि भी होगी। मित्र और भाई-बहन मददगार रहेंगे। जीवनसाथी और बिजनेस पार्टनर के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें। आपको लाभ और मानसिक शांति मिलेगी।
         
          कुंभ :~ मंगल अगले 45 दिनों के लिए आपकी राशि के तीसरे घर में गोचर करने जा रहा है। मंगल का यह गोचर कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा है। आप आत्मविश्वासी और साहसी होंगे। आपके छोटे भाई-बहन सहायक होंगे। करियर में सफलता का संकेत मिल रहा है। आप अपने कार्यस्थल पर सम्मान और प्रसिद्धि पाएंगे। आप छोटी यात्राओं के लिए भी जा सकते हैं। आप दुश्मनों पर जीत हासिल करेंगे।

          मीन :~ मंगल अगले 45 दिनों के लिए आपकी राशि के दूसरे घर में गोचर करने जा रहा है। मीन राशियों के लिए मंगल का यह गोचर अनुकूल है। धन का लाभ होगा। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा और परिवार के सदस्य सहयोगी रहेंगे। यह गोचर अनुकूल है क्योंकि भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। आप विदेश यात्रा के लिए भी जा सकते हैं। हालांकि, आपको सावधानी से ड्राइव करना चाहिए । ( डाँ.अशोक शास्त्री )
9425491351


Post A Comment:

0 comments: