दसाई~जयंती धाम श्री उण्डेश्वर धाम मे महा शिवरात्री महोत्सव धुम धाम से मनेगी सेवा समिति की बैठक सम्पन ~~

जगदीश चौधरी (खिलेडी)9617174241~

दसाई/जयंती धाम~~श्री उण्डेश्वर धाम मे महा शिवरात्री महोत्सव धुम धाम से मनेगी सेवा समिति की बैठक सम्पन हुई।

प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी समीपस्थ दसाई लाबरिया रोड पर स्थित क्षेत्र का प्राचीन प्रसिद्ध स्थल माँ जयंती व उण्वानदी के दूसरे तट पर विराजमान श्री उण्डेश्वर धाम में महाशिवरात्रि 4 मार्च को मनाने को लेकर माँ जयंती धाम प्रबंध सेवा समिति की बैठक 13 फरवरी को कार्यरत स्थल पर सम्पन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता सेवा संस्था के अध्यक्ष सुरेश भूत ने की बैठक मे उपस्थित पर्यावरण प्रेमी मित्रो ने करतल ध्वनिमत से महा शिवरात्री महोत्सव धुम धाम से मनाने का निर्णय लीया। साथ ही पोधारोपण          सुरक्षा व जलसरछण पर सदस्यों ने चर्चा की   

गोरतलब रहे की समिति द्वारा पिछले 18 वर्षों से स्थल की शासकीय पथरीली भुमी का सुधार कर 15 हजार से अधिक वृक्षारोपण कीया जा चुका है तथा छेत्रभर मे 30 हजार से अधिक पोधा वितरण किया गया आगामी समिति ने जन जन मे पर्यावरण जाग्रती के उद्देश्य से छेत्रभर मे सवालाख वृक्षारोपण महा यज्ञ अभियान चलाकर 350 युवाओं को अभीयान से जोड़ा है 1000 पर्यावरण मित्र बनाने का लक्ष्य रखा है।

महा शिवरात्री के माध्यम से युवाओं को जोड़ने का काम कीया जा रहा है जल संग्रह के लिए स्थल पर काफी काम स्यम सेवा सदस्यों ने कीया है उण्वानदी पर जल संग्रह के लिए बड़ा डेम निर्माण शासन स्तर से कराने के लिए पंचायत व समिति ने प्रस्ताव तेयार कीया है जल्द ही शासन प्रशासन को बड़ा डेम निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजेंगे।

बैठक मे पर्यावरण प्रेमी रामकरण पटेल,ओमप्रकाश धराड,राजाराम भग्गाभेरा, दिनेश केवल, गोपाल जिवाहरचंद मुख्य रूप से उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: