*सेगाव~ पढ़ाई में मन लगाकर मेहनत करे और अपने माता-पिता का नाम रोशन करे*~~

✍सेगाव से संतोष गोयल की रिपोर्ट✍


सेगाव_सभी छात्र छात्राएं सब काम छोड़कर अपना मन पढ़ाई में लगाकर अच्छा रिजल्ट लावे और अपने माता-पिता का नाम रोशन करें छात्र-छात्राएं ही देश की नीव हैं ,आपकी पढ़ाई में अगर कोई तकलीफ आ रही हो तो आप मुझे बताएं उसमे जो भी कमी होगी उसको हम पूरा करेंगे।
   यह बात बुधवार को शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 79  छात्र-छात्राओं को साइकिल वितरण के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक केदार डावर द्वारा कहीं।
   डाबर ने आगे कहा कि दूर दराज के अंचलों से जो भी छात्र छात्राएं समय से स्कूल नहीं पहुंच पाते है उनके लिए शासन द्वारा सायकल का वितरण कर शिक्षा को बढावा देने का कार्य कर रही हे।
*सायकलो का वितरण में देरी को लेकर विधायक ने जताई नाराजगी*
  बुधवार को छात्र छात्राओं को सायकल का वितरण में की देरी को लेकर डाबर द्वारा नाराजगी जताते हुए पूछा गया कि इन सायकलो का वितरण चालू सत्र में हो जाना चाहिए था परीक्षाओं के समय क्यों हुआ। अधिकारियों द्वारा इस बात को लेकर कोई  संतोषप्रद जवाब विधायक को नहीं दे पाए।
*व्यवस्थाओं को सुधारने का दायित्व हमारा हे*
सायकल वितरण के पश्चात विधायक को स्कूल स्टाफ द्वारा स्कूल में छात्र छात्राओं के लिए पेयजल की कमी के साथ 527 छात्र छात्राओं के बीच चपरासी की कमी से अवगत कराया गया।विधायक द्वारा जल्द ही पेयजल के लिए एक विद्युत पंप डलवाने और पेयजल के लिए एक पानी की टंकी का निर्माण करवाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
*26फरवरी आवेंगे मुख्यमंत्री,1173 करोड़ की नागलवाड़ी उद्वहन सिंचाई योजना का करेंगे शिलान्यास*

    विधायक डाबर ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ दिनांक 26 फरवरी को दोपहर 12बजे नागलवाड़ी उद्वहन सिंचाई योजना का शिलान्यास करने आ रहे हे जिसके लिए आवश्यक तेयारियो के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए गए हैं।उन्होंने बताया इस योजना के शुरू होने से खरगोन बड़वानी के अनेक ग्राम के किसानों की 47000हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी।
*दस लाख की लागत से होगा स्कूल का बाउंड्री वाल*
    विधायक डाबर द्वारा बताया गया कि उत्कृष्ठ विद्यालय सेगाव में बाउंड्री वाल के लिए दस लाख की राशि स्वीकृत की गई हे जिससे जल्द ही स्कूल की बाउंड्री वाल का कार्य प्रारम्भ होगा।
   वरिष्ठ नेता बोंदर सिंह मंडलोई ने कहा कि छात्र छात्राओं को मोबाइल और टीवी का उपयोग कम कर अपना पूरा ध्यान पड़ाई में लगाना चाहिए।उन्होंने कहा कि इस सत्र में जो भी छात्र छात्राएं अच्छे अंक प्राप्त करेंगे उन्हें पुरस्कृत किया जावेगा।
    इस अवसर पर राजेंद्र मंडलोई,अजय पालीवाल,खेमू सेठ, पंडरी गुप्ता,काशीराम यादव,नज्जू भाई आदि मौजूद थे।
कार्यक्रम का संचालन के सी गुप्ता द्वारा किया।


Post A Comment:

0 comments: