*देवास~ लोक निर्माण मंत्री द्वारा केपी कॉलेज में दो दिवसीय केरियर अवसर मेले का शुभारंभ~

*शिक्षा व्यवस्था ऐसी हो जिससे रोजगार को बढ़ावा मिले-मंत्री श्री वर्मा*~

अनिल उपाध्याय देवास~~


प्रदेश के लोक निर्माण एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री श्री सज्जनसिंह वर्मा ने आज कृष्णाजी राव पवार शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद केरियर मार्गदर्शन योजना में दो दिवसीय 04 व 05 फरवरी को आयोजित केरियर अवसर मेला का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक हाटपीपल्या श्री मनोज चौधरी, कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय, प्राचार्य डॉ. एसएल वरे, श्री मनोज राजानी, श्री राजेंद्रसिंह बैस, श्री शौकत हुसैन, श्री तंवर सिंह चौहान, श्री सुधीर शर्मा व अन्य जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
कार्यक्रम में मंत्री श्री वर्मा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा व्यवस्था ऐसी हो जो रोजगार मूलक व सार्थक हो तथा युवक-युवतियों को रोजगार प्राप्त करने में सहायक बने, जिससे परिवार की आय का जरिया बने। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में पांच स्किल सेंटर खुलवाए हैं, जिनमें युवक-युवतियों को कौशल विकास की शिक्षा दी जाती है। इन स्किल सेंटरों से देश की बड़ी-बड़ी कंपनियां जुड़ी हैं, इन सेंटरों में युवक-युवतियां प्रशिक्षण प्राप्त कर कंपनियों में रोजगार प्राप्त कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने इस बात पर भी जोर दिया है कि मध्यप्रदेश में कंपनियां स्थानीय लोगों को रोजगार देने में प्राथमिकता दे। कंपनियों में प्रदेश के युवक-युवतियों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिले।
विधायक हाटपीपल्या श्री मनोज चौधरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए तथा कहा कि छात्र-छात्राएं अच्छी संगति करे और अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित् होकर आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि केरियर मार्गदर्शन मेला युवाओं को मार्गदर्शन देने में विशेष उपयोगी है। सभी छात्र-छात्राएं इस केरियर मार्गदर्शन मेले में आवश्यक रूप से भाग लें। कार्यक्रम के प्रारंभ में मेला प्रभारी डॉ. अजय काले ने केरियर अवसर मेले के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर बताया गया कि दो दिवसीय केरियर मार्गदर्शन मेले में 19 कंपनियां भाग ले रहे हैं। इसके अलावा विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए गए हैं। मंत्री श्री वर्मा ने स्टाल का भी अवलोकन किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. एसपीएस राणा ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती तथा स्वामी विवेकानंदजी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया गया। आभार मनीष चौधरी ने व्यक्त किया। प्राचार्य डॉ. एसएल वरे ने अतिथियों को स्टाल्स के अवलोकन हेतु आमंत्रित किया।


Post A Comment:

0 comments: