बड़वानी~ विद्यार्थियों की रचनात्मक भागीदारी से खुष होकर कलेक्टर श्री तोमर ने कहा-
काॅलेज के अधिक से अधिक विद्यार्थियों को कॅरियर सेल से जोड़ें~~


बड़वानी /कॅरियर अवसर मेला एक पावन उद्देष्य के लिये आयोजित किया जा रहा है। महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है, यह एक अद्भुत प्रयोग है और सफलता से इस प्रयोग को निष्पादित किया गया है। यह एक अविस्मरणीय अनुभव है, जो स्मृति पटल पर सदैव अंकित रहेगा। ये बातें कलेक्टर श्री अमित तोमर ने कॅरियर सेल की अनुभूति पुस्तिका में अंकित की।
अधिक से अधिक युवा जुडें कॅरियर सेल से
कार्यकर्ता प्रीति गुलवानिया ने बताया कि 29 एवं 30 जनवरी, 2019 को हुए कॅरियर अवसर मेले के परवर्ती अध्ययन कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है ताकि भविष्य में इससे बेहतर आयोजनों के द्वारा युवा पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में योगदान दिया जा सके। उल्लेखनीय है कि स्थानीय पीजी काॅलेज का कॅरियर सेल विगत आठ वर्षों से विद्यार्थियों के द्वारा विद्यार्थियों के लिये कार्य कर रहा है। इसमें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी, उद्यमिता विकास, व्यक्तित्व विकास, प्रदर्षनकारी कलाओं तथा कौषल प्रषिक्षण सहित अनेक गतिविधियों के द्वारा युवाओं को रोजगार प्राप्त करने में सक्षम बनाया जा रहा है। अधिकांष कार्य बिना किसी शासकीय बजट के संपन्न होता है। मेले के व्याख्यान सत्र के उपरांत कलेक्टर श्री तोमर ने आयोजक विद्यार्थियों से विस्तार से चर्चा की और आयोजन में उनकी भूमिकाओं के बारे में जाना तथा विद्यार्थियों की इस रचनात्मक सहभागिता से खुष होकर उन्होंने कहा कि काॅलेज के अधिक से अधिक विद्यार्थियों को कॅरियर सेल से जाड़ा जाना चाहिए।
कार्यकर्ताओं के हौसले हैं बुलंद
मेले में आये सभी गणमान्य अतिथियों ने विद्यार्थियों की आयोजन व्यवस्था की भूरि-भूरि प्रषंसा की। मेले के बारे में लिखते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीष श्री रामेष्वर कोठे ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए सहायक, सीईओ जिला पंचायत आई ए एस श्री अंकित अस्थाना ने सराहनीय पहल, डाॅ. जयंतीलाल भंडारी ने बेमिसाल सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री विवके पांडेय ने अन्य युवाओं के अनुकरण योग्य उदाहरण, योगेष्वर षिक्षा महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. राकेष गौतम ने मध्यप्रदेष का सबसे अच्छा और व्यापक मेला,  जिला रोजगार अधिकारी श्री टी एस डुडवे ने उत्तम कार्य, जैविक कृषि विषेषज्ञ श्री महेष पटेल ने अत्यंत प्रषंसनीय, पूर्व कैप्टन सुरेंद्र सिंह ने अत्यंत साहसिक और उत्कृष्ट, रिटायर्ड नायब सूबेदार श्री मुकेष डोंगरे ने बहुत अच्छा, मोटिवेषनल स्पीकर श्री गौरव जायसवाल ने बहुत ही शानदार बताया है। इस तरह की प्रतिक्रियाओं को पढ़कर मेले की आयोजन व्यवस्था में लगे कार्यकर्तागण प्रीति गुलवानिया, अंतिम मौर्य, ग्यानारायण शर्मा, ज्योति जोशी, सुनिल बामनियां, उमेश राठौड़, किरण वर्मा, सलोनी शर्मा, संजय सोलंकी, राहुल मालवीया, पवन परिहार, रितु बर्फा, राधिका शर्मा, पुष्पा धनगर, अंशुल सुलिया, अदनान पठान, आवेश खान, अरविंद बमनके, लखन प्रजापति, सोनू काग, शुभम सेन, गौरव सोलंकी, प्रियांशी जायसवाल, राहुल देवड़ा, अजय चांदोरे, राजेश जादव, दीपिका धनगर, रवीना मालवीया, अनिल पाटीदार, प्रीतम राठौड़, भूमिका शर्मा, निखिल इंगले, रश्मि काग, कोमल काग, विधि लोनारे, दीपक अग्रवाल, अनिल पाटीदार आदि के हौसले बुलंद हैं।
कार्यकर्ताओं ने प्रदेष में बनाया है प्रथम
प्राचार्य डाॅ. सीएल खिची ने कहा कि युवा शक्ति का रचनात्मक प्रयोग प्रषंसनीय है। ये कार्यकर्ता स्वयं भी सीख रहे हैं और अपने साथियों को भी सीखा रहे हैं। कॅरियर काउंसलर डाॅ. मधुसूदन चैबे ने कहा कि युवाओं में नेतृत्वक्षमता का विकास करना इसका मुख्य ध्येय रहा है। कार्यकर्ताओं की सक्रिय सहभागिता के कारण ही मार्गदर्षनात्मक गतिविधियों के आयोजन में बड़वानी काॅलेज का मध्यप्रदेष में प्रथम स्थान है। इतनी अच्छी अनुभूति पाकर हम सभी उत्साहित हैं तथा आगे और बेहतर कार्य करने के लिए संकल्पित हैं।


Post A Comment:

0 comments: