मुरैना~~पीजी कॉलेज  में कैरियर अवसर मेला आयोजित किया गया~~

मुरैना~~(चम्बल संभाग ब्यूरो चीफ संजय दीक्षित)

मुरैना~~युवाओं को रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर प्राप्त हो सके। इसके लिये हम सभी को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। क्योकिं सामूहिक प्रयास कभी निर्थक नहीं जाते। यह बात क्षेत्रीय विधायक श्री रघुराज सिंह कंषाना ने पीजी कॉलेज मुरैना में आयोजित कैरियर अवसर मेला में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुये कही। इस कैरियर अवसर मेले की अध्यक्षता मुरैना कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने की। इस अवसर पर कर्नल मुरार श्री एसस नेगी, डिप्टी कमान्डेन्ट बीएसएफ श्री अशोक कुमार यादव, प्राचार्य पीजी कॉलेज श्री एसपी सारस्वत, प्राचार्य जौरा कॉलेज, कैरियर अवसर मेला के नोडल डॉ. बीएस राठौर, सहित विभिन्न फैकल्टी के प्रतिनिधि एवं कॉलेज के प्राचार्य तथा बड़ी संख्या में रोजगार प्राप्तम करने के दौड़ में खड़े बालक बालिकायें उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. दिलीप कटारे ने किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने कहा कि युवाओं को किसी भी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने के लिये डिग्रियों पर केन्द्रित न रहकर स्किल डवलपमेन्ट पर फोकस करना चाहिए। इससे युवाओं में सकारात्मक सौच विकसित होती है और उन्हें नये-नये आयाम प्राप्त होते है।
मेले में जिला रोजगार कार्यालय, जिला उद्योग सहित अन्य कम्पनियों ने तथा औद्यौगिक इकाईयों द्वारा रोजगार के नये क्षेत्र में प्रेरित करने के लिये स्टॉल लगाये गये। इस मेले में लगभग 400 छात्र-छात्राओं ने अपनी सहभागिता की। इस कैरियर अवसर मेले में आने वाली औद्योगिक ईकाइयों के प्रबन्धकों में क्रॉम्टन ग्रीव, फार्म बानमोर, सौदागर माल प्रोपर लिमिटेड, जेकटायर, सांची दुग्ध, पारस फ्रूड आदि ने काउन्टर लगाकर कैरियर अवसर मेला में लोगों को प्रेरित किया।
कार्यक्रम में सरस्वती की प्रतिमा पर मंचासीन अतिथियों ने पुष्प अर्पित किये। कार्यक्रम में प्रोफेसर डॉ. विनायक सिंह तोमर ने मंचासीन अतिथियों को पुष्प भेंट किये।


Post A Comment:

0 comments: