।। *सुप्रभातम्* ।।
            ।। *संस्था  जय  हो* ।।
        ।। *दैनिक  राशि  फल* ।।

        आज दिनांक 14 मार्च 2019 गुरुवार संवत् 2075 मास फाल्गुन शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथी मध्य रात्रि पश्चात 03:25 बजे तक रहेगी पश्चात नवमी तिथी लगेगी । आज का सूर्योदय प्रातः 06:38 बजे एवं सूर्यास्त सायं 06:36 बजे होगा । मृगशीर नक्षत्र मध्य रात्रि पश्चात सूर्योदय पूर्व प्रातः 04:41 बजे तक रहेगा पश्चात आद्रा नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा अपराह्न 04:58   बजे तक वृषभ राशि में भ्रमण करते हुए मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे । आज का राहु काल दोपहर 02:07 से 03:35 बजे तक रहेगा । दिशाशूल दक्षिण दिशा में रहेगा यदि आवश्यक हो तो जीरा का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो....


            *ज्योतिषाचार्य*
    डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
   श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
   245, एम.जी.रोड, धार,एम.पी.
         मो.नं.  9425491351

              *आज का राशि फल*

          मेष :~ आज के दिन समाधानकारी व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा, जो की आप के और सामनेवाले व्यक्ति दोनों के हित में रहेगा भाईयों के बीच में प्रेम बढेगा। फिर भी मध्याहन के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि होगी और उत्साह कम होगा।

          वृषभ :~ धन लाभ की संभावना है। आप आज शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साही रहेंगे। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। परंतु मध्याहन के बाद आप के व्यावहारिक निर्णयों में दुविधा बढ़ेगी। हाथ में आया अवसर आप गवाँ भी सकते हैं।  

          मिथुन :~ घर में परिवारजनों का आप के प्रति विरोध रहेगा। कार्यों के प्रारंभ करने के बाद वे अपूर्ण रहेंगे। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा।आत्मविश्वास में आज वृद्धि होगी। मनोरंजन के पीछे धन का व्यय होगा।

          कर्क :~ आज व्यापार में लाभ के योग हैं  मध्याहन के बाद आप का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगडेगा। आँख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है। परिवारजनों के लिए उन्हीं के साथ खर्च करने का प्रसंग उपस्थित होगा। अकस्मात न हो इससे संभले।

          सिंह :~ नए कार्य का आयोजन करने के लिए आज का दिन शुभ है। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएँगे। आय में वृद्धि होने के योग हैं।

          कन्या :~ आप के व्यवसाय से अन्य व्यापारी भी धन का लाभ ले पाएँगे  मध्याहन के बाद कार्यालय में उपरी अधिकारी का सहयोग मिलेगा। गृहस्थों को सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी। व्यावसायिकों को पदोन्नति से लाभ होगा। सम्मान होने से आज मन प्रसन्न रहेगा।

          तुला :~ शिथिलता एवं अधिक कार्यभार के कारण मानसिक व्याकुलता होगी। निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएँगे।  प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए भी आज के दिन उत्साह रहेगा।

          वृश्चिक :~ प्रातःकाल के समय आप की शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रफुल्लितता बनी रहेगी। आप को सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। मध्याहन के बाद खान-पान में ध्यान रखें। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। प्रवास में विघ्न आएँगे। 

          धनु :~ आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए आज का दिन शुभ है। कार्य सरलतापूर्वक सफल बनेगा। परोपकार की भावना आज बलवती रहेगी। आमोद-प्रमोद के लिए आपका दिन व्यतीत होगा। नौकरी व्यवसाय में उन्नति और मान- सम्मान प्राप्त होगा। 

          मकर :~ कार्य के प्रति आप की निष्ठा में कमी नहीं आ पाएगी। अन्य जनों के साथ सम्बंध सुरुचीपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा।  मध्याहन के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी। अस्वस्थ व्यक्तियों को आरोग्य में सुधार होता दिखेगा। आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। 

          कुंभ :~ मनोबल आप का दृढ़ रहेगा। इसलिए कार्यसफलता में  बाधा नहीं आएगी। फिर भी पाचनतंत्र बिगडने के कारण बाहरी खान-पान संभव हो तो टाले। पठन-लेखन के क्षेत्र में आप की अभिरुची बढेगी। धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे।

          मीन :~ आज आप काल्पनिक दुनिया में ही दिन व्यतीत करेंगे। सृजनात्मक शक्ति को भी दिशा मिल जाएगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा। दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्रता से पूर्ण कर पाएँगे । ( डाँ.अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सियाराम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  हो..........।।


Post A Comment:

0 comments: