*अंजड~ खेत से कपास चोरी करने वाले दम्पति को 3 माह की जेल और अर्थदण्ड*~~

अंजड़ से अमजद मंसूरी की रिपोर्ट ~~🖊🖊

अंजड- किसान द्वारा उसके  खेत में  पसीने से खड़ी की गई कपास की फसल को चुराकर ले जाना पति-पत्नि को सजा करवाने का सबब बन गया।
न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अमूल मंडलोई के न्यायालय द्वारा  कपास चोरी के तीन वर्ष पुराने  एक मामले में अंजड के रामदेवपुरा निवासी आरोपित रामचंद्र पिता दादू कोली एवम् उसकी पत्नि नानुबाई को फरियादी नरेंद्र के खेत से कपास की खड़ी फसल चुराने का दोषी पाते हुए दोनों को तीन-तीन माह का सश्रम कारावास व् प्रत्येक को पाँच सौ रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया साथ ही अर्थदण्ड की राशि न्यायालय में जमा नही करवाने पर एक-एक माह का अतिरिक्त सश्रम कारावास भुगताये जाने का भी आदेश प्रदान किया गया।
अभियोजन अधिकारी अकरम मंसूरी द्वारा बताया गया की मामला तीन वर्ष पूर्व का रामदेवपुरा का है घटना वाले दिन सुबह 7 बजे फरियादी नरेंद्र अपने खेत पर गया था जंहा पर वो खेत पडौसी जयपाल से बात कर रहा था तभी दोनों को खेत के अंदर किसीके होने की आहत आई थी खेत के अंदर जाकर देखा था तो दोनों पति पत्नि खेत में लगी हुई कपास की फसल को काटकर कपड़े के पोटली में बाँधकर ले जा रहे थे जिन्हें रंगे हाथ पकड़ा था ।
न्यायालय द्वारा चोरी के अपराध को गम्भीर कृत्य मानते हुए तथा समाज पर पड़ने वाले उसके प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए आरोपितों को सजा दी गई है।🖊🖊


Post A Comment:

0 comments: