धार~ होलीबयड़ा, मालपुरीया के कुल 5 आरोपी पुलिस गिरफ्त मे~~

एक 30 हजार का ईनामी बदमाश भी चढ़ा पुलिस के हत्थे, बना रहे थे लूट कि योजना~~

सरदारपुर थाना क्षैत्र मे हुई लूट, हत्या, दुष्कर्म कि घटना का भी हो सकता है खूलासा~~

धार (शैलेन्द्र पँवार) 




धार जिले में चोरी लूट डकैती की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक धार बीरेंद्र कुमार सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार द्विवेदी के निर्देशन में एसडीओपी मनावर आनंद सिंह वास्केल व गंधवानी थाना प्रभारी शिवराम जाट को लगाया गया था। थाना प्रभारी शिवराम जाट को देहात भ्रमण एवं रोड गश्त के दौरान मुखबीर द्वारा सूचना मिली थी कि टांडा थाना क्षेत्र में रहने वाले चार पांच पेशेवर खतरनाक बदमाश जो कि हथियारों से लैस होकर ग्राम बिल्दा में पुलिया के नीचे बैठकर आने जाने वाले राहगीरों को लूटने के लिए एकत्रित होकर डकैती की योजना बना रहे थे। जिसकी सूचना महत्वपूर्ण होने से सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना गंधवानी के उप निरीक्षक सागर चौहान, सहायक उपनिरीक्षक अशोक शर्मा, प्रधान आरक्षक निलेश मालवीय, भूरसिंह, कैलाश, ललित कुमावत आदि पुलिसबल के साथ मुखबीर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचकर दबिश देकर उन पाँचो बदमाशों को गिरफ्तार किया!

       कालू पिता सुभान जाति भील निवासी होलीबयड़ा, कदम पिता सुभान जाति भील होलीबयड़ा, रेवा पिता रज्जू जाति भील होलीबयड़ा, समर सिंह पिता मेहर सिंह जाति भील निवासी होलीबयड़ा,वीर सिंह पिता मुन्ना जाति भील निवासी मालपुरिया को धरदबोचा! आरोपियों ने पूछताछ में कबूला किया की वे जीराबाद - टांडा रोड़ से गुजरने वाले राहगीरों को लूटने की योजना बना रहे थे। पुलिस टीम द्वारा पांचों आरोपियों के कब्जे से एक लोहे का धारदार फ़ालिया, तीर कामठी

 ,लोहे की कुल्हाड़ी, गोफन और चालू टार्च मौके से जप्त किया गया। उक्त पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर गंधवानी थाने पर अपराध क्रमांक 85/19 धारा 399,402 भादवी व 25 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया। पांचों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर उनके द्वारा टांडा क्षेत्र में चोरी, बलवा, हत्या का प्रयास जैसी घटनाएं करना कबूल किया। वही अब आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और भी कई चोरी व लूट की घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है। पुलिस अधीक्षक द्वारा उपरोक्त आरोपियों को पकड़ने एवं उनसे पूछताछ कर बरामदगी करने वाली थाना गंधवानी पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की।वही आपको बता दें कि आरोपी कालू पिता सुभान भील निवासी होलीबयड़ा भूतिया पर श्रीमान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंदौर द्वारा 30000 रु का इनाम घोषित किया गया था। वही आरोपियों को पकड़ कर न्यायालय में पेश किया गया।

       गौरतलब है कि सरदारपुर थाना क्षैत्रांतर्गत लूटेरो के हौसले बहुत बूलन्द हो चूके है, यहाँ रिंगनोद, भोपावर क्षैत्र मे पुलिस से अधिक जोर लूटेरो का देखा जाता रहा है, जो सरदारपुर थाना पुलिस के लिये लम्बे समय से एक बड़ी चूनौती बने हुए है! यहाँ पूर्व मे भी लूट के दौरान हत्या जैसे संगीन अपराध कि बात हो या लूट के दौरान हुई पुलिस से मूठभेड़ कि बात हो या चाहे विगत दिनों भोपावर मे लूट के दौरान एक महिला से सामुहीक दुष्कर्म कि घटना हो, पुलिस अब तक इस लूटेरो को पकड़ने ने मे नाकामयाब दिखाई दी है

 ! लेकिन सरदारपुर पुलिस को अब गंधवानी पुलिस ने मौका दिया है क्योंकि इन पाँच बदमाशो मे एक बदमाश वीरसिग मुन्ना भली मालपुरीया का निवासी है और लम्बे समय से रिंगनोद मे हुई घटनाओं को लेकर पुलिस और रहवासीयो को आशंका बनी हुई है कि रिंगनोद या आसपास के लगे गाँवों मे कोई शख्स लूटेरो के लिये रैकी करता है जो पुलिस व रहवासीयो कि लोकेशन कि जानकारी बदमाशो को देता है! ऐसे मे सरदारपुर पुलिस को जरूरत है कि उक्त गिरफ्तार आरोपीतो से सख्ती से पुछताछ करे ताकि 30-40 कि संख्या मे वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशो को सलाखो के पिछे धकेला जा सके और क्षैत्रावासी राहत कि साँस ले साथ सके!


Post A Comment:

0 comments: