*अलीराजपुर~ अंतर्राष्टीय महिला दिवस पर आशा सहयोगी सम्मेलन आयोजित*~~

*जिला चिकित्सालय में जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा अंतर्राष्टीय महिला दिवस पर आशा सहयोगी सम्मेलन आयोजित किया गया*~~

✍जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट✍
अलीराजपुर 📲9993116518~~


अलीराजपुर जिले के समस्त विकासखंड की आशा सहयोगी बहनों ने सहभगिता की
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता एवं एडवोकेट श्री सुधीर जैन एवं सम्मेलन की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के. सी. गुप्ता ने की विशेष अतिथि बीएमओ डॉ जयदीप जमीदार थे कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत भाषण करते हुए डीसीएम मुकेश अजनार ने आशा सहयोगी महिलाओ का अभिनंदन करते हुए इनके सेवा-कार्य की सराहना की डॉ. के.सी. गुप्ता ने अवसर पर महिला दिवस की शुभकामनाऍ देते हुए कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिले में आशा कार्यकर्ता , आशा सहयोगी ने बेहतर अपनी सेवाएं देकर मातृ मृत्यु , शिशु मृत्यु रोकने में विशेष योगदान दिया है  एवं विभाग की अधिकांश योजनाओं का मैदानी क्षेत्र में क्रियान्वयन विभाग की नारीशक्ति एएनएम, आशा कार्यकर्ता, आशा सहयोगी  के ही द्वारा किया जा रहा है। 


इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता श्री सुधीर जैन ने अपने संबोधन में महिलाओं को शुभकामनाऍ देते हुए कहा कि महिला ही समूची सृष्टि की रचियता है यदि पूरी दुनिया में निःस्वार्थ सेवा व  निष्चल प्रेम की कोई मिसाल है तो वह नारी ही है जो अपना सर्वश्व परिवार और समाज के पालन-पोषण व संवर्धन में समर्पित कर देती है समाज के पुरुषों का यह दायित्व बनता है कि वे महिलाओ को खुशहाल परिवेश प्रदान करे। ग्रामीण विकास ट्रस्ट से आये श्री अनिल सैनी ने महिलाओं के प्रत्येक क्षेत्र में किये जा रहे योगदान की सराहना करते हुए आशा कार्यकर्ता द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छ पेयजल की जागरूकता हेतु  कार्य करने की प्रेरणा दी ।


उक्त सम्मेलन में बड़ी संख्या में आशा सहयोगी एवं पीएचई समन्वयक श्री पंकज राठौर, स्वास्थ्य विभाग के बीसीएम श्री अंकित राठौर, श्री रविंद्र रावत, श्री जुवानसिंह  बामनिया,श्री अमित वर्मा, श्री राजेश राठौर, श्री मुकेश राठौर आदि उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: