*बुरहानपुर~ शासकीय उर्दू स्कूलों के छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़*~~

*उर्दू मीडियम के बच्चों को दिए जारहे हैं हिंदी भाषा के पेपर*~~

*ईक़रा सोसाइटी ने जताया विरोध,दिया ज्ञापन*~~

बुरहानपुर (मेहलक़ा अंसारी )


बुरहानपुर जिले की समस्त उर्दू माध्यम  शालाओं में कक्षा एक से  कक्षा 7 तक  के  विद्यार्थियों को हिंदी  माध्यम से प्रश्न पत्र दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में ईक़रा एजुकेशनल सोसाइटी ने संज्ञान लेते हुए प्रशासन के सम्मुख अपनी आपत्ति दर्ज कराई है और ज्ञापन दिया है।
सोसायटी के रियाज़ फ़ारूक़ खोकर ने बताया कि बुरहानपुर जिले की समस्त उर्दू माध्यम की शालाओं में अध्ययनरत छात्रों को पूरे वर्ष उर्दू माध्यम से पढ़ाई कराई जाती है लेकिन चालू सत्र की जो वार्षिक परीक्षा चल रही है, उस में दिए जाने वाले प्रश्न पत्र इन छात्रों को हिंदी भाषा में दिए जा रहे हैं, जिस पर छात्रों को अत्याधिक व्यवहारिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षा विभाग का यह कृत्य छात्र छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़  है।
सोसायटी के इकराम क़ुरैशी ने बताया हमने जिला शिक्षा अधिकारी महोदय को दिनांक 7 मार्च को ज्ञापन प्रेषित कर अवगत करा दिया था किंतु वहां से कोई संतोषजनक उत्तर ना मिलने के कारण आज सोसायटी के सभी पदाधिकारियों द्वारा माननीय कलेक्टर महोदय के समक्ष ज्ञापन प्रेषित कर मांग की गई कि इस समस्या का समाधान तुरंत किया जाए एवं छात्रों के भविष्य को अंधकार मय होने से बचाया जाए।
इस अवसर पर सोसायटी के शेख लुक़मान , मोहम्मद राशिद, एजाज़ अहमद, मोहम्मद आसिफ, शरीफ  शालीमार,  शेख सलीम, मोहम्मद रेहान एवं अन्य सदस्यगण उपस्थित थे


Post A Comment:

0 comments: