बड़वानी~ निर्वाचन की घोषणा के साथ लागू हुई आदर्श आचरण संहिता का सभी करे पालन-कलेक्टर~~


बड़वानी /लोकसभा निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचरण संहिता लागू हो गई है। अतः राजनैतिक पार्टियो के पदाधिकारी स्वयं व अपने समर्थको से लागू आदर्श आचरण संहिता का पालन अनिवार्य रूप से करे व करवाये, जिससे शांतिपूर्ण निर्वाचन की कार्यवाही पूर्ण की जा सके।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अमित तोमर ने राजनैतिक पार्टियो पदाधिकारियो की स्टेंडिंग कमेटी की बैठक में उक्त जानकारी दी। रविवार की शाम को कलेक्टरेट सभागृह बड़वानी में आयोजित इस बैठक में राजनैतिक पार्टियो के पदाधिकारी सहित पुलिस अधीक्षक श्रीमती यांगचेन डी भूटिया, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रेखा राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुनिता रावत सहित विभिन्न नोडल अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक के दौरान राजनैतिक पार्टियो के पदाधिकारियो को बताया गया कि अभ्यर्थी अगर किसी धार्मिक आयोजन में आम नागरिक की हैसियत से भाग लेता है तो निर्वाचन आयोग को कोई आपत्ति नही होगी, किन्तु अगर ऐसे आयोजन में अभ्यर्थी मुख्य अतिथि बनते है या प्रायोजक होते है तो इनका खर्च उनके निर्वाचन व्यय में सम्मिलित हो जायेगा।
बैठक के दौरान बताया गया कि निर्वाचन की घोषणा के साथ ही जिले में विशेष उपबंध लागू किये गए है। इन उपबंधो का पालन किया जाना जरूरी है।


Post A Comment:

0 comments: