मुरैना~~मुस्कान ब्रांड नमकीन की फैक्ट्री को किया सील्ड,खाद्य विभाग की कार्यवाही~~

मुरैना~~(चम्बल संभाग ब्यूरो चीफ संजय दीक्षित)

मुरैना~~सबलगढ़ में राजस्व,नगरपालिका एवं खाद्य विभाग की संयुक्त कार्यवाही में सुनहरा रोड पर अनाज मंडी के सामने अमानक नमकीन की फैक्ट्री को मंगलवार की दोपहर सील्ड करने की कार्यवाही की गई है।
    नायब तहसीलदार नरेश शर्मा को सूचना मिली कि सुनहरा रोड पर बड़ी मात्रा में घटिया किस्म का नमकीन बनाकर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ की जा रही है।नायब तहसीलदार शर्मा ने विभागीय अमले के साथ मंगलवार की दोपहर अचानक औचक निरीक्षण किया। जिसमें फैक्ट्री में अनेक कमियां पाई गई।कलंगी फ़ूड प्रोडक्ट के संचालक अनिल पुत्र बाबूलाल गुप्ता द्वारा मुस्कान ब्राण्ड से बनाये जा रहे नमकीन की फैक्ट्री का कोई पंजीयन नही था और न ही नगरपालिका में पंजीयन पाया गया।फैक्ट्री में कार्यरत 6 श्रमिकों का कोई पुलिस वेरिफिकेशन भी नही कराया गया था।अग्निशमन के भी कोई  इंतजाम नही थे।फैक्ट्री आबादी के बीच बिना व्यावसायिक पंजीयन के चल रही थी।सबसे बड़ी बात ये है कि नमकीन बनाने में प्रयुक्त तेल व मसाले अत्यंत घटिया किस्म के पाए गए। तेल व नमकीन की सेम्पलिंग की कार्यवाही खाद्य निरीक्षक रेखा सोनी के  द्वारा की गई हैं।इस
फैक्ट्री में 70 कट्टे मैदा,40 कट्टे बेसन,5 कट्टे मिर्च,एक कट्टा हल्दी ,25 कार्टून पाम ऑइल, एक किलो नमकीन के 200 नग,25 किलो खुला नमकीन,2 प्लास्टिक बैग बूंदी आदि सामग्री प्रशासनिक अधिकारियों ने जब्त कर फैक्ट्री को सील्ड कर दिया हैं।


Post A Comment:

0 comments: