देपालपुर~ समझौता ट्रेन ब्लास्ट मामला~~

नगर व मुरखेड़ा में खुशी का माहौल।मनाई दीपावली~~

विमल फौजी देपालपुर~~


देपालपुर -समझौता ब्लास्ट मामले में आरोपी कमल चौहान व राजेंद्र चौधरी के निर्दोष पाए जाने पर नगर व गांवों में हर्ष का माहौल । फटाके फूटे मिठाईया बटी युवाओ की फौज राजेन्द्र चौधरी व कमल चौहान के घर पहुचकर जश्न मनाया। घरों में भी खुशी का माहौल।
नगर के राजेंद्र चौधरी व ग्राम मुरखेड़ा के कमल चौहान को समझौता ब्लास्ट के अंतर्गत आरोपी बनाया गया था जिसके चलते एनआईए की टीम द्वारा इन्हें गिरफ्तार कर पंचकूला जेल भेजा गया था । उक्त प्रकरण में दोनों ही आरोपियों को न्यायालय द्वारा निर्दोष पाया जाने की खबर टीवी चैनलों पर आई तो देपालपुर व ग्राम मुरखेड़ा में हर्ष का माहौल हो गया । जगह जगह आतिशबाजी कर मिठाई वितरित की गई हिंदूवादी संगठन के युवाओं ने जमकर हर्ष व्यक्त किया तथा कहा कि असत्य पर सत्य की जीत हुई है। हिंदूवादी संगठन के युवा ढोल ताशे पर थिरकते हुए भी नजर आए। तथा एक दूसरे को मिठाई खिलाकर हर्ष व्यक्त करते हुए बधाइयां दे रहे थे।


हर्ष व्यक्त करते हुए आतिशबाजी करते हुए हिंदूवादी संगठन के युवा जन।
ग्राम मुरखेड़ा में कमल के घर पर भी खुशियों का माहौल था कमल के पिता राधेश्याम चौहान से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि 7 साल के इंतजार के बाद भगवान ने हमारी सुनी भगवान और भारत के संविधान दोनों पर भरोसा था हमारा भरोसा पूरा हुआ। वही मा भूलीबाई व पत्नी के खुशी के मारे आखों से आँसु छलक आये  क्योकि मा का लाल व पत्नी का सुहाग लौट रहा था। वही कमल की बेटी करुणा चौहान जो 2-3 महीने की थी आज वह सात साल की हो गई उसने कहा कि मेरे पिताजी आ रहे है में बहुत खुश हूं आज मेने दीपावली मनाई।

दूसरी ओर नगर के धाकड़सेरी में निवासरत राजेंद्र चौधरी के पिता विक्रम चौधरी पहलवान  को जब पता चला कि उनका बेटा समझौता ब्लास्ट के प्रकरण में निर्दोष साबित हुआ है तो उनकी आंखें भर आई नम आंखों से उन्होंने कहा कि वास्तव में सत्य की जीत हुई है उन्होंने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है परंतु पराजित नहीं उनके घर  भी खुशी का माहौल था रिश्तेदार तथा इष्ट मित्र भी उनके घर बड़ी संख्या में आने लगे थे।
उल्लेखनीय है कि कमल के पिता राधेश्याम को गांव के लोग गुरु जी कहते हैं तो वहीं दूसरी ओर राजेंद्र के पिता विक्रम पहलवान नगर के अति प्राचीन मंगलेश्वर मंदिर मैं अपनी सेवाएं देते रहते हैं उनसे जब भी नगर के कोई लोग पूछते थे तो वह यही कहते थे कि भगवान भोलेनाथ बैठे हैं जो इनको  अच्छा लगेगा  वहीं  करेंगे।
नगर के साथ ग्राम मुरखेड़ा में होली  के पर्व पर दीपावली की आतिशबाजी या देखने को मिली तो ढोल धमाके के बीच जय जय सिया राम के जयकारे से गुंजायमान होते हुए सुनाई दी। इस प्रकार होली और दीपावली दोनों का ही उत्साह नगर वा गांव में देखने को मिला।

 गांव में 500 से अधिक लोग एकत्रित हो गए तथा एक दूसरे को बधाई देते हुए दिखाई दिए। तो नगर में युवाओं ने गली गली मोहल्ले मोहल्ले जाकर आतिशबाजी  कर मिठाई वितरित की तथा हर्ष व्यक्त किया। नगर के रविदास मोहल्ले में भी जमकर उत्साह के साथ इन युवाओं के बरी होने पर यहां के युवाओं ने जमकर आतिशबाजी की।
फोटो- कमल चौहान के घर खुशी विक्ट्री दिखाती पत्नी,बहन,मा व रिस्तेदार।


Post A Comment:

0 comments: