देवास~ जिस समाज में जन्म लेते है उसके हम ऋणी होते है - सुश्री रेखा वर्मा~~

मप्र नामदेव छीपा युवा परिषद की बैठक देवास में संपन्न~~

आगामी 08 नवंबर 2019 में समाज का अगला आदर्श सामूहिक विवाह देवास में ~~

अनिल उपाध्याय खातेगांव /देवास~~


खातेगांव/देवास। नव वैश्विक सोच के साथ  साथ नामदेव समाज को पुनरुत्थान की दिशा में फलीभूत हेतु श्री नामदेव छीपा युवा परिषद मध्यप्रदेश की  प्रांतीय बैठक माँ चामुंडा की नगरी देवास में सम्पन्न  हुई।उक्त जानकारी देते हुए नामदेव छीपा युवा परिषद के प्रचार मंत्री नारायण उज्जैनिया ने बताया कि  बैठक की अध्यक्षता  नामदेव छीपा समाज देवास के वरिष्ठ अध्यक्ष श्री सत्यनारायण  मालीवाल ने की। बैठक का शुभारंभ युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सोहन जाचपुरे, पूर्व महापौर देवास एवं समाज की मातृशक्ति रेखा वर्मा व समाजबंधुओं ने *संत शिरोमणि नामदेव जी महाराज एवं मॉं गायत्री के चित्र का माल्यार्पण व पूजन अर्चन से किया गया,पश्चात् छीपा समाज देवास के सचिव श्री सतीश नामदेव ने बैठक में विभिन्न शहरों से पधारें अतिथियों का शाब्दिक स्वागत वंदन करते हुवे हिन्दू नववर्ष की शुभकामनायें दी तथा युवा परिषद देवास के अध्यक्ष धीरज नामदेव ने  सभी को चंदन तिलक लगाया।
युवा परिषद के प्रदेश सचिव आशीष नामदेव ने युवा परिषद की 07 वी प्रांतीय बैठक देवास में आयोजित करने हेतु देवास समाज को धन्यवाद ज्ञापित किया और एजेण्डा के महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी दी तथा समाज के संगठन में सक्रियता, जिलाध्यक्षों के मनोनयन, समाज में रोजगार तथा शिक्षा में विकास व देवास जिले में सामूहिक सम्मलेन करने पर सभी से अपने-अपने विचार रखने का आग्रह किया।
बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व महापौर सुश्री रेखा वर्मा ने युवाओं को प्रेरित करते हुवें कहा कि ‘‘प्रथम प्रयास में हमें हमारा घर पहले मजबूत करना चाहिए, जिस समाज में हम जन्म लेते है सबसे पहले तो उस समाज के हम ऋणी होते है और समाज के आर्शीवाद से ही हम उंचाई तक पहुंचते है। हम नामदेव छीपा समाज से है जिसकी पहचान बनाने की पहल युवाओं को करना है, युवा लगातार आगें बढें हम सभी आपके साथ है।असल मायनो में हम प्रदेश के जिलों में से तन-मन-धन से सक्रिय युवाओं को ही समाजसेवा के लिये जवाबदारी देकर समाज का पुनरूत्थान कर सकते हैं।।
सचिव आशीष नामदेव ने बताया कि प्रदेश के सभी शहरों में स्थानीय युवा परिषद अध्यक्षों के माध्यम से जुलाई माह में समाज के बच्चों के शैक्षणिक स्तर के उन्नयन हेतु सामान्य ज्ञान की प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की जावेगी इस हेतु प्रदेश में शिक्षा प्रकोष्ठ के संयोजक का दायित्व उज्जैन के *भूपेन्द्र  नामदेव* को प्रदान किया गया। इसी प्रकार युवाओं में रोजगार के अवसर तथा रोजगार संबंधी गतिविधियों के लिये भी रोजगार प्रकोष्ठ का गठन किया गया। *रोजगार प्रकोष्ठ में सेवा देने को इच्छुक भोपाल से पधारें मनोज  नामदेव को उक्त प्रकोष्ठ का संयोजक बनाया गया।* जिलों में समाज के उत्थान हेतु जिला अध्यक्षों के मनोनयन की श्रृखंला में *राजगढ जिले का दायित्व प्रवीण  नामदेव* को प्रदान किया गया एवं खातेगांव युवा परिषद अध्यक्ष ओमप्रकाश  पाण्डे के विशेष योगदान व सक्रियता को देखते हुवे उन्हें देवास जिलाध्यक्ष का प्रभार सौंपा गया।।

प्रवीण  नामदेव (राजगढ़)ने विचार रखा कि  सामाजिक व राजनैतिक दृष्टि से समाज की जनगणना को अप्रेल-मई में पूर्ण कर वेबसाईट पर डालना है, जिससे अनेक जानकारी वेबसाईट के माध्यम से समाजजनों को प्राप्त होगी।। इस हेतु जनगणना कार्य को तय समय सीमा में पूर्ण किया जावे।।

नामदेव छीपा युवा परिषद मध्यप्रदेश के प्रचारमंत्री *नारायण उज्जैनिया ने प्रस्ताव रखा कि आगामी 8 नवंबर को देवउठनी एकादशी व नामदेव जयंती के उपलक्ष्य पर खातेगांव, नेमावर, कन्नौद, चापड़ा की स्थानीय इकाई  अपने जिला मुख्यालय देवास में नामदेव छीपा समाज का आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन करना चाहती है। जिसका समर्थन करते हुवे सुश्री रेखा वर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से प्रदेश के युवाओं ने गत वर्ष आष्टा में सम्मेलन आयोजित कर संपूर्ण भारत वर्ष में हमारे समाज का नाम गौरवांवित किया है उसी तरह उन्नति करते हुवे देवास में सामूहिक सम्मेलन रखने हेतु देवास के समाजजन व युवाओं को शुभकामनायें देते है*। देवास समाज के अध्यक्ष व सचिव सहित बैठक में पधारे सभी पदाधिकारियों ने करतल ध्वनि से रेखा दीदी के विचारों व सुझावों का सम्मान किया। इस अवसर पर सोहन जी जाजपुरे ने पिछले सामूहिक सम्मेलन की कार्यप्रणाली व आय-व्यय पर भी प्रकाश डाला और आष्टा सम्मेलन में प्रदेश के युवाओं के समर्पण को समाज के लिये अनूठी पहल बताते हुवे कहा कि देवास में भी छीपा समाज के सभी युवा रत्न पूरा सहयोग देगें।

बैठक का संचालन युवा परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश  जसवाडि़या (आष्टा) ने किया तथा आभार सुनील  नामदेव, देवास ने माना।

विभिन्न शहरों से बैठक में मुख्य रूप से सत्यनारायण नामदेव, महेन्द्र कुमार नाईवाल, राधेश्याम  रायथलिया, अशोक  डोंगरवाल, श्यामलाल तोनगरिया, कैलाश नामदेव, राजेश वर्मा, हरीश नामदेव, दीपक उज्जैनिया (इटारसी), शिवदर्शन उज्जैनिया (होशंगाबाद), विजय पाण्डे(नेमावर), उमेश गोठरवाल, भविष्य नामदेव (आष्टा), संजय पाटोदिया, प्रवेश गोठरवाल, राकेश नामदेव, डॉ. वैभव  उज्जैनिया, कैलाश बघेरवाल, गणेश रायथलिया (इंदौर), मनोज नामदेव (भोपाल), धर्मेंद्र वर्मा, सहित मातृशक्तियो में परिषद की प्रांतीय संगठन मंत्री संगीता रंजन पंवार, रश्मि नामदेव (इंदौर), सुनीता नामदेव, गायत्री नामदेव, अन्नपूर्णा नाईवाल, कविता वर्मा, मंजू वर्मा, अर्निका नामदेव, हर्ष वर्मा आदि उपस्थित थे।।


Post A Comment:

0 comments: