।।  *सुप्रभातम्*  ।।
                 ।। *संस्था  जय  हो* ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 15 अप्रैल 2019 सोमवार संवत् 2076 चैत्र शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि प्रातः 07:08 बजे तक रहेगी उपरांत एकादशी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 06:04 बजे एवं सूर्यास्त सायं 06:50 बजे होगा । मघा नक्षत्र मध्य रात्रि पश्चात 04:01 बजे तक रहेंगा पश्चात पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा सिंह राशि में दिन रात भ्रमण करते रहेंगे । आज का राहू काल प्रातः काल 07:43 बजे से 09:18  बजे तक रहेंगा । दिशाशूल पूर्व दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो घी का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                   -: *विशेष* :-


आज नवरात्रोत्थापन,  धर्मराज दशमी,   एकादशी तिथि क्षय,  कामदा एकादशी व्रत स्मार्तो का । आज एकादशी को प्रातः स्नानादि कर व्रत का संकल्प लें और रात्रि के समय भगवान को दोलारूढ करके उनके सम्मुख जागरण करें,  फिर दुसरे दिन पारणा करें तो सब प्रकार के पाप दूर होते हैं । जय हो

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड, (आनंद चौपाटी) धार, एम.पी.
                मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल*


          मेष :~ आप के आसपास के स्वजनों के साथ उग्र चर्चा न हो इसका ध्यान रखें । शारीरिक और मानसिक रूप से आप व्यग्रता का अनुभव करेंगे। अनिद्रा के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बौद्धिक चर्चा से आनंद तो प्राप्त हो सकता है

          वृषभ :~ आपके कार्य दिन में संपन्न हो जाने से आनंद की मात्रा में वृद्धि होगी। भाई-बहनों से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है। परंतु मध्याहन के बाद की स्थिति विपरीत होने की संभावना है।

          मिथुन :~ असंतोष की भावनाओं से मन ग्रस्त रहेगा। पारिवारिक वातावरण में मेलजोल नहीं रहेगा। शारीरिक रूप से भी आप स्वस्थ नहीं रह पाएँगे। पढने-लिखने में विद्यार्थियों का मन नहीं लगेगा। परंतु मध्याहन के बाद आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। फिर भी नए कार्य का प्रारंभ न करने का साहस आज न करें ।

          कर्क :~ छोटे प्रवास या पर्यटन की संभावना है। आज के दिन आपका आरोग्य भी अच्छा रहेगा और मन भी प्रफुल्लित रहेगा। परंतु मध्याहन के बाद आपके मन में हताशा की भावना आ जाने से मन अस्वस्थ रहेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों से मन भ्रष्ट न हो जाए इसका ध्यान रखें । धन का खर्च अधिक होगा।

          सिंह :~ आज किसी भी निर्णय लेने की स्थिति में आप नहीं रहेंगे इसलिए आवश्यक निर्णय आज न ले। पारिवारिक कार्यों के पीछे धन का खर्च होगा। वाणी पर संयम रखें । गलतफहमियों को दूर करें । सम्बंधियों के साथ मनमुटाव के प्रसंग बनेंगे।

          कन्या :~ व्यावसायिक क्षेत्र में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। परंतु मध्याहन के बाद आप के मन की स्थिति द्विधापूर्ण रहेगी। इससे आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में बाधा होगी। आज वाणी पर संयम बरते । कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निर्णय लेते समय सावधानी बरते । धनहानि के साथ-साथ मानहानि से भी बचें ।

          तुला :~ परिवार के सदस्यों के साथ प्रेमपूर्ण वातावरण  रहेगा। घर की साज-सजावट में भी परिवर्तन करेंगे, इससे मानसिक स्वस्थता में भी वृद्धि होगी। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों की ओर से आर्थिक लाभ होगा। आर्थिक आयोजन निष्ठापूर्वक संपन्न कर सकेंगे।

          वृश्चिक :~ विदेश स्थित स्नेहीजन से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धार्मिक प्रवास होने की संभावना है। धन लाभ की भी संभावना है। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं। आप का प्रत्येक कार्य सफल होने के साथ-साथ पूर्ण भी होगा।

          धनु :~ निषेधात्मक विचार आप के मन की स्वस्थता पर नकारात्मक असर करेंगे, इसलिए वैचारिक स्तर पर संयम रखना आवश्यक है। आर्थिक रूप से तंगी का अनुभव करेंगे। परंतु मध्याहन के बाद आप शारीरिक और मानसिक स्वस्थता से प्रफुल्लित हो जाएँगे। आकस्मिक धनप्राप्ति का योग है।

          मकर :~ आज के दिन परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक प्रवास या पर्यटन का आनंद मनाएंगे, परंतु मध्याहन के बाद आपके  मन में  व्यग्रता होगी । अधिक खर्च होने से धन की तंगी रहेगी। सरकारी कार्यों में विघ्न आएँगे। अनैतिक कार्यों से सम्बंधित वृत्तियों पर अंकुश रखना पडेगा।

          कुंभ :~ आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। पारिवारिक जीवन में भी आनंद छा जाएगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को कीर्ति प्राप्त होगी। नए वस्त्र और आभूषणों के पीछे धन का व्यय होगा। छोटे से प्रवास या पर्यटन की संभावना है।

          मीन :~ किसी भी व्यक्ति के साथ बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद न करें । नए कार्य का प्रारंभ न करें । परंतु मध्याहन के बाद स्थिति में आकस्मिक सुधार दिखेगा। व्यावसायिकों को कार्यालय में सानुकूल वातावरण रहेगा। ( डाँ. पं. अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सिया राम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  हो,,,,,,,,,।।


Post A Comment:

0 comments: