।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
         ।।  *दैनिक  राशि  -  फल* ।।
         आज दिनांक 22 अप्रैल 2019  सोमवार संवत् 2076 मास वैशाख कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि प्रातः 11:25 बजे तक रहेगी उपरांत चतुर्थी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 05:56 बजे एवं सूर्यास्त सायं 06:54 बजे होगा । अनुराधा नक्षत्र अपराह्न 04:45 बजे तक रहेंगा पश्चात ज्येष्ठा नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा वृश्चिक राशि मे दिन रात भ्रमण करते रहेंगे । आज का राहू काल प्रातः काल 07:41 बजे से 09:16 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल पूर्व दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो दर्पण देख कर यात्रा आरंभ करें । जय हो ।

                -:  *विशेष* :-


आज से गुरु वक्री ज्येष्ठा 4 वृश्चिक राशि मे रात्रि 12:57 बजे होगा । विश्व प्रथ्वी दिवस, संकष्टी चतुर्थी व्रत । आज सायं स्नान कर गणेश जी का पूजन करें और चंद्रोदय होने पर उन्हें अर्घ्य दे । आज चंद्रोदय रात्रि 09:58 बजे होगा । जय हो

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ, पं, अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड (आनंद चौपाटी)धार  एम.पी.
                  मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल*

          मेष :~ आज आपको वाणी और व्यवहार में संयम रखने की एवं रागद्वेष से दूर रहने की सूचना देते हैं। अपने छुपे हुए शत्रुओं से संभलकर रहें । रहस्यमयी बातों में आज आपको रुचि रहेगी तथा गूढ विद्याओं की ओर आकर्षण अधिक रहेगा। संभवतः आज प्रवास टाले।

          वृषभ :~ आज का दिन शुभफलदायी है। आज आप शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेगें। मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होगा। परिवारजन तथा निकट के लोगों के साथ अधिक समय बितेगा। सामाजिक जीवन में आप सफलता और यश प्राप्त कर पाएँगे। विदेश से या दूर से अच्छे समाचार मिलने के योग हैं। 

          मिथुन :~ कार्य-सफलता और यश-कीर्ति प्राप्त होने के लिए आज का दिन शुभ है। परिवारजनों के साथ आप आनंद-उल्लासपूर्ण वातावरण में सुख पूर्वक समय बिताएँगे। आर्थिक लाभ की भी आज संभावना अधिक है। आवश्यक विषयों के पीछे खर्च होगा। शारीरिक और मानसिकरुप से स्वस्थता का अनुभव होगा। 

          कर्क :~ शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता में आज का दिन बीतेगा । आकस्मिक धनखर्च का योग है। विवादजनक प्रसंगो को आज टाल दें। संभव हो तो प्रवास भी न करें। अजीर्ण, अरुचि जैसे रोग कष्ट देंगे। आज बौद्धिक चर्चा से दूर रहें।

          सिंह :~ वाणी और व्यवहार पर संयम बरतने से वाद-विवाद से संभल सकेंगे। माता के साथ विवाद होने की संभावना है। वैचारिकरुप से नकारात्मकता आपके मन पर छा सकती है। स्थायी संपत्ति के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर सावधानी पूर्वक करें। जल से दूर रहें। स्वास्थ्य के प्रति आज विशेष ध्यान रखें।

          कन्या :~ आज शारीरिक प्रफुल्लितता और मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होने से मन शांत रहेगा। कार्य में भी सफलता प्राप्त होगी। परिवारजनों और स्नेहीजनों के साथ संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। उनका सहयोग  भी आपको प्राप्त होगा।

          तुला :~ मन का आज द्विधा में रहने के कारण किसी निर्णय पर आना संभव न हो पाएगा। आज आवश्यक कार्य के प्रारंभ के लिए भी दिन उचित नहीं है। व्यवहार में आपकी जड़ता के कारण आपको ही दुःख होने की संभावना अधिक है। व्यवहार में हठीलेपन को छोडने से परिणाम सकारात्मक आएगा। 

          वृश्चिक :~ आज शारीरिक और मानसिकरुप से आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मुलाकात से आनंद होगा। किसी रमणीयस्थल पर प्रवास या पर्यटन की संभावना अधिक है।

          धनु :~ आपकी वाणी और व्यवहार  पर आज संयम न रखने पर मुसीबत खडी होने की संभावना अधिक है। क्रोध पर भी संयम बरतें नहीं तो किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। मानसिकरुप से चिंता सताएगी। अकस्मात से संभलें। आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। 

          मकर :~ सम्बंधियों और मित्रों के साथ आनंददायी भेंट होगी।  व्यापार की दृष्टि से भी लाभदायी दिन है। प्रवास या पर्यटन होगा तथा मित्रों से उपहार प्राप्त होंगे। नई वस्तुओं की खरीदी के पीछे धन व्यय होगा।

          कुंभ :~ आज आपकी शारीरिक और मानसिक स्थति अच्छी रहेगी। व्यवसायिक क्षेत्र में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। कार्यालय में सहकर्मचारी भी आपको सहयोग देंगे। सामाजिकरुप से मान-सम्मान प्राप्त होगा।आज दिनभर के कार्य संपन्न होने में सरलता का अनुभव होगा और उन कार्यो से लाभ भी होगा।

         मीन :~ आज उच्च अधिकारी के साथ सम्बंधों में दरार न पडे़ इसका ध्यान रखें । शारीरिक शिथिलता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद को संभवतः टालें। यह प्रवास सफल भी होगा। व्यापारीवर्ग को व्यापार में अवरोध आने की संभावना हैं। ( डाँ. पं. अशोक शास्त्री  )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सिया राम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  हो,,,,,,,,,,।।


Post A Comment:

0 comments: