खिलेडी~ विश्व मंगल हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव धुमधाम से मनाया गया~~

जगदीश चौधरी (खिलेडी)9617174241~~


खिलेडी~~ भारत मे प्रचीन  मंदिरो का खजाना भरा हुआ है अौर यही कारण है।की यहा की धरती को देवभुमि माना जाता है।

हिन्दु धर्म मे हनुमान जी को जीवंत देवता के रूप मे पुजा जाता है  की जो उनकी श्रध्दाभाव से पुजा करता है वो उसे अपनी उपस्थिति का एहसास जरुर कराते है। हनुमान जी जन्मउत्सव की पुरे प्रदेश मे धुम है इस मोके पर शुक्रवार को वरदायक विश्व मंगल हनुमान मंदिर खिलेडी में हनुमान जन्मोत्सव धुम धाम से मनाया गया।

इस अवसर पर भगवान हनुमानजी का पुजारी मोहनदास बैरागी ने तेल सिनंदुर का चोला चढ़ाकर आकृषक श्रृंगार किया गया मंदिर को फुलो से सजाया गया भगवान के जन्मोत्सव पर प्रातः संत अवधनंदनदास बालक दास जी ने भगवान की जन्माआरती गई व महाप्रसादी में 31 किलो लड्डू का भोग लगाकर महाप्रसादी का वितरण किया गया।

हनुमान जन्मोत्सव पर सुबह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु जन्म आरती में शामिल हुए दिन भर बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे हनुमान जयंती के अवसर पर मंदिर में विशाल कन्या भोज का आयोजन भी कीया गया।

वही दोपहर में हनुमान जन्मोत्सव पर हवन पूजन किया गया जिसमें  पंडित सुभाष चंद्र चोबे के द्वारा यजमानो के साथ हवन पूजन किया गया हवन की पुर्णाहुति के साथ मंदिर में एक माह से चल रहै अखंड सीताराम सीताराम  किर्तन का भी समापन हुआ ।


Post A Comment:

0 comments: