बैतूल~ चुनाव अधिकारियों का चार दिवसीय प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनरों  द्वार दिया जावेगा ~~

सचिन शुक्ला बैतूल~~


शाहपुर -लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए नियुक्त पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारी क्रमांक-एक , दो , तीन के लिए संयुक्त  प्रशिक्षण कार्यक्रम  15  अप्रैल से 18 अप्रैल को विकास खण्ड स्तर पर एक साथ आयोजित किया जाएगा ।
एसडीएम  पीयूष भट्ट द्वारा निर्वाचन कर्मियों के लिए जारी प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए तहसीलदार नरेंद्र सिंह ठाकुर  ने बताया कि  15 अप्रैल से 18 अप्रैल  तक  चार दिवसीय प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनरों द्वारा सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक दिया जावेगा एक साथ  सभी  चुनाव सम्पन्न कराने वाले अधिकारियों एंव कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जावेगा  शाहपुर  विकासखंडमें बालक हाई सेकंडरी स्कूल में  प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। चार कमरों में लगभग 160 कर्मचारियों को एक साथ प्रशिक्षण दिया जावेगा  लोक सभा निर्वाचन के लिए   पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

ईडीसी  जारी करने के निर्देश दिये


एसडीएम ने निर्देश दिए हैं कि चुनाव कार्य में लगने वाले पीठासीन अधिकारी पी-1,पी-2 और पी-3  जिसमें वाहन चालक, कैमरामैन, आशा कार्यकर्ता आदि भी शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही चुनाव कार्य में जिसमें कोटवार, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी रहेंगे। इन सभी को ईडीसी जारी किए जावेंगे   उन्होंने कहा कि कई बीएलओ ऐसे होंगे, जिनका वोट कहीं और मतदान केन्द्र पर होगा और ड्यूटी कहीं और कर रहे होंगे। उनको भी ईडीसी जारी किया जावेगा  चुनाव कार्य में लगने वाले कर्मचारी शत-प्रतिशत मतदान करेंगे  उन्हें ईडीसी जारी करने के लिए तैयारी करी जा रही है साथ ही ईडीसी फार्म भरवाये जा रहे हैं ।


Post A Comment:

0 comments: