बड़वानी~ तीन दोस्तो ने रक्तदान कर मनाया अपना जन्म दिवस~~


बड़वानी /रक्तदान महादान है, किन्तु कुरीतियों एवं अज्ञानता के कारण कई बार देखने, पढ़ने, सुनने में आता है कि अपने सगे संबंधियो को भी घायल अथवा बीमारी के दौरान लोगो ने अपना रक्त देने से मना कर दिया । ऐसे में अगर तीन दोस्त अपना जन्मदिन स्वेच्छा से रक्त बैंक पहुंचकर रक्तदान कर मनाये तो इसे आप किस रूप में लेंगे । तीन दोस्तो की सच्ची दोस्ती या तीन दोस्तो की सच्ची समाज सेवा ।
      कुछ ऐसा ही वाक्या देखने को मिला बड़वानी जिला चिकित्सालय के रक्त बैंक में । जहाॅ श्री सानिध्य सेन एवं श्री रोहित शर्मा ने अपना  ‘‘ए‘‘ पाजेटिव  तो श्री विजय केवट ने अपना ‘‘बी‘‘ नेगेटिव रक्तदान कर समाज के सामने अपनी सच्ची दोस्ती एवं समाज सेवा का सच्चा आदर्श प्रस्तुत किया है।
   तीन दोस्तो के एक ही दिन जन्मदिन होने एवं तीनों के द्वारा अपना जन्मदिन एक साथ जाकर रक्त बैंक में अपना रक्तदान कर मनाने की इस अनूठी मिशाल के समय कुशवाह युवा रक्तदान समिति के सदस्यों श्री नवीन कुशवाह, श्री सुनील भिड़े, डाॅ. हर्ष कुशवाह, श्री लोकेश केवट ने अपने समिति के इन सदस्यों का सम्मान करते हुये घोषणा की है कि अब समिति का प्रत्येक सदस्य अपना जन्मदिन इसी प्रकार रक्तबैंक आकर मनायेगा।


Post A Comment:

0 comments: