बड़वानी~ लोकसभा निर्वाचन में किया जा सकेगा निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र से मतदान ~~


बड़वानी /लोकसभा निर्वाचन में कार्य करने वाले अधिकांश कर्मचारी अपने मताधिकार का उपयोग निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र के आधार पर कर सकेंगे। क्योंकि कर्मचारी की ड्यूटी संसदीय क्षेत्र के मतदान केन्द्र में ही लगेगी। किन्तु ऐेसे कर्मचारी जिनका नाम संसदीय क्षेत्र के बाहर किसी अन्य विधानसभा क्षेत्र की मतदान सूची में है। वे अपने मताधिकार का उपयोग डाक मतपत्र के माध्यम से कर सकेंगे।
शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित नोडल अधिकारियों के प्रशिक्षण सत्र में उक्त जानकारी निर्वाचन आयोग के राष्ट्रीय मास्टर ट्रेनर्स डाॅ. आरएन शुक्ला ने दी। इस दौरान जिला मास्टर ट्रेनर्स प्रो. दिनेश वर्मा ने भी नोडल अधिकारियों को विस्तार से बताया कि वे अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए किस प्रकार डाक मतपत्र व निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते है। इनका उपयोग वे किस प्रकार करके अपने मताधिकार का उपयोग कर सकते है।
प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनरों ने प्रतिभागियों के प्रश्नांे-जिज्ञासाओं का समाधान आडियो-वीडियों एवं उदाहरण देकर किया।
सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के कार्यालय के सभागृह में आयोजित इस प्रशिक्षण में, प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री विवेक पाण्डेय सहित समस्त नोडल अधिकारी उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: