खंडवा ~~कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान केन्द्रों व उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण~~

बीड - रवि सलुजा ~~


कलेक्टर  विशेष गढ़पाले तथा पुलिस अधीक्षक  सिद्धार्थ बहुगुणा ने बुधवार को जिले के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए बनाए गए उपार्जन केन्द्रों पर जाकर वहां की व्यवस्थाएं भी देखी। कलेक्टर  गढ़पाले ने माध्यमिक शाला पुरनी का निरीक्षण भी किया तथा उपस्थित शिक्षकों को निर्देश दिए कि गांव के स्कूल जाने योग्य सभी बच्चों के नाम स्कूल में दर्ज कर उन्हें प्रवेश दिया जाये। कलेक्टर गढ़पाले ने ग्राम दोंगालिया व बीड़ का भी दौरा किया। ग्राम दोंगालिया में ग्रामीणों ने सड़क की समस्या बताई, जबकि बीड़ ग्राम में शासकीय माध्यमिक शाला परिसर अतिक्रमण की समस्या पाई गई, जिसके निराकरण के लिए तहसीलदार को निर्देश दिए। 

कलेक्टर गढ़पाले व पुलिस अधीक्षक  बहुगुणा ने मांधाता विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र एखण्ड तथा घोघलगांव का दौरा कर वहां की व्यवस्थाएं देखी तथा उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी मतदान केन्द्रों पर 19 मई को लोकसभा निर्वाचन के लिए होने वाले मतदान के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाये। कलेक्टर  गढ़पाले ने दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए रेम्प निर्माण तथा महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग-अलग शौचालय तथा मतदान केन्द्रों में मतदाताओं के आने व जाने के लिए मतदान कक्ष में अलग अलग गेट रखने की व्यवस्था के लिए तहसीलदार से कहा। कलेक्टर गढ़पाले ने मतदान दिवस पर दिव्यांगों को मतदान केन्द्र तक लाने के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था करने तथा वृद्धजन व दिव्यांगों को बिना लाइन में लगे मतदान की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए मतदान केन्द्रों के बाहर मतदान के दिन पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था व मतदाताओं की सुविधाओं के लिए शेड की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। 

उपार्जन केन्द्रों पर किसानों की सुविधा का ध्यान रखें

      कलेक्टर गढ़पाले व पुलिस अधीक्षक बहुगुणा ने ग्राम मिर्जापुर में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए बनाए गए उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण भी किया। उन्होंने इस दौरान किसानों के लिए की गई पेयजल व छांव की व्यवस्था का अवलोकन किया, साथ ही उपार्जन केन्द्र पर लगे तौल कांटे का परीक्षण भी किया। उन्होंने सहकारी समिति सुलगांव में बने उपार्जन केन्द्र का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर गढ़पाले ने वहां उपस्थित खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग तथा सहकारिता विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों को एसएमएस नियमित रूप से किए जाये तथा गेहूं बिक्री के लिए आने वाले किसानों का भुगतान समय पर किया जाये। उन्होंने खरीदे गए गेहूं को बारदाने में भरकर मशीन से सिलाई कराने के बाद ही वेयर हाउस भिजवाने के लिए कहा। कलेक्टर  गढ़पाले ने निर्देश दिए कि गेहूं खरीदी केवल ऑनलाइन ही की जायें तथा खरीदी एवं वेयर हाउस में भण्डारण की जानकारी पोर्टल पर दर्ज होती रहे। 


Post A Comment:

0 comments: