मुरैना~~छात्रों पर परीक्षा परिणाम के प्रेशर को कम करने के लिए बनी शार्ट फिल्म ‘‘प्रेशर‘‘~~

मुरैना~~(चम्बल संभाग ब्यूरो चीफ संजय दीक्षित)    

मुरैना~~मुंम्बई के कलाकारो और कैमरामैन के साथ स्थानिय कलाकारो ने मुरैना में  शूटिंग की हैं।इस शार्ट फ़िल्म में बताया गया है कि प्रतियोगिता के दौर में हर कोई सिर्फ सफल होना चाहता है। हर कोई अपने भविष्य को बनाने की दौड में इस तरह से पागल है कि वो अपना आज पूरी तरह से खो चुका है। वहीं समाज और परिवार भी छात्र छात्राओ पर इतना प्रेशर बना देते है कि जब उनका रिजल्ट उनके मनमाफिक नहीं आता तो उनको अपनी जिंदगी बोझ लगने लगती है, और ऐसे में वो उस कदम को उठाते है जिससे कि उनके परिवार को जिंदगी भर के लिए रोना पडता है। परीक्षाओ के परिणाम के समय हर साल सैकडो बच्चे आत्महत्या करते है। ऐसे ही मामले को उठाते हुए समाज को और छात्रो को संदेश देने के लिए बनाई जा रही है शार्ट फिल्म ‘‘प्रेशर‘‘।इस फ़िल्म में
एसआरडी फिल्मस के बैनर तले बन रही फिल्म ‘‘प्रेशर‘‘ की शूटिंग मुरैना में चल रही है। इस फिल्म में मुंबई के कलाकार गीतिका वेदिका,यूनूष खान, ने अभिनय किया है। गीतिका वेदिका कलाकार के साथ साहित्यकार और नाट्य निर्देषक भी है।जिनकी लिखी गई पुस्तक ‘‘अधूरी देह‘‘ हिमाचल धर्मशाला, विष्वविधालय के पाठ्रयक्रम में शामिल है।वहीं यूनूष खान मुंबई में वरिष्ठ कलाकारो के साथ साथ एक्टिंग के मास्टर भी है। फिल्म में कैमरा की जिम्मेंदारी मुंबई में सालो से काम कर रहे सीनियर कैमरामेन रिषि गर्ग ने सम्हाली हैं। रिषी अभी तक कई बडी फिल्मों में कैमरामेंन रह चूके है। जो कि अभी मुरैना से ही अपने प्रोजेक्ट कर रहे है। इसी के साथ कई फिल्मों में काम कर चूके है संजय राणा,संतोष याग्निक,बलराम शर्मा,टीएस परमार,सागर गुप्ता,ने अभिनय किया है। वहीं नए कलाकारो में रमन चौहान,हरिओम भदौरिया सहित मंजू सोनी ने अभिनय किया।
प्रेशर फिल्म की शूटिंग मुरैना शहर की कई लोकेशन में की गई। फिल्म में दिए गए संदेश के जरिए निर्देशक विजय तिवारी का काफी प्रयास किया गया है। फिल्म को परीक्षा परिणामों के पहले रिलीज किया जाएगा ।जिससे कि अगर इस फिल्म के माध्यम से किसी को भी ऐसी घटना करने से रोका जा सका तो फिल्म का उद्वेष्य पूरा हो जाएगा। फिल्म में बच्चो के साथ साथ उन परिजनो को भी संदेश देना चाहते है कि जो बच्चो पर परीक्षा में सफल होने के लिए हद से ज्यादा प्रेशर बनाते है। फिल्म जल्द ही विजय तिवारी के यूट्रयुब चैनल पर प्रदर्षित की जाएगी।

Post A Comment:

0 comments: