।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 02 मई 2019 गुरूवार संवत् 2076 मास वैशाख कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि मध्य रात्रि पश्चात 03:27 बजे तक रहेगी उपरांत चतुर्दशी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 05:48 बजे एवं सूर्यास्त सायं 05:59 बजे होगा । उत्तरा भाद्रपदा दोपहर 12:53 बजे तक रहेंगा पश्चात रेवती नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा मीन राशि में दिन रात भ्रमण करते रहेंगे । आज का राहू काल दोपहर 02:04 बजे से 03:41 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल दक्षिण दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो केशर का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                   *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड(आनंद चंपाटी)धार, एम.पी.
                 मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल*

          मेष :~ दिन भर मानसिक रुप से स्वस्थ रहेंगे। कोई खोई हुई वस्तु आज मिलने की संभावना अधिक है। विचारों और आवेश को अंकुश में रखें । विदेशी व्यापार से जुडे़ हुए लोगों को सफलता और लाभ मिलेगा।

          वृषभ :~ आज दिन भर आनंद मन पर छाया रहेगा। अपने कार्य में व्यवस्थितरुप से आप आगे बढा पाएंगे और योजना के अनुसार कार्य भी कर पाएंगे। अपूर्ण कार्यो को सफलतापूर्वक पूर्ण कर पाएंगे। मानसिकरुप से भी आप आनंदित रह पाएंगे।

          मिथुन :~ आज का दिन मध्यम रहेगा। मन में उद्वेग बना रहेगा। खर्च की भी मात्रा आज कुछ अधिक रहेगी। संभव हो तो वाद-विवाद टाले , जिससे कि किसी के साथ मनमुटाव के प्रसंग उपस्थित न हो। अपमान अथवा मानभंग की स्थिति से संभले ।

          कर्क :~ ड, ह👉:आज आप संभलकर चले । छाती में पीडा अथवा अन्य विकार से भी कष्ट की अनुभूति होगी। घर में सदस्यों के साथ उग्र चर्चा या वाद-विवाद हो जाने से भी मन में दुख बना रहेगा।

          सिंह :~ कार्य सफलता और प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलने से आप के मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। आज के दिन आप का आरोग्य भी अच्छा रहेगा। आर्थिक रुप से भी आपको लाभ होगा। मानसिक रुप से उद्वेगरहित रहेंगे। भाग्यवृद्धि होने के भी संकेत है।

          कन्या :~ वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे। वाणी पर संयम बरतने से वाद-विवाद की संभावना कम हो जाएगी। आर्थिक कार्य भी आज सुख पूर्वक संपन्न होंगे।

          तुला :~ आपके प्रत्येक कार्य में आत्मविश्वास छलकता हुआ दिखेगा। आर्थिक योजनाएं भी सरलतापूर्वक बना सकेगें। शारीरिक तथा मानसिक रुप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। वैचारिकरुप से दृढता रहेगी।

          वृश्चिक :~ मन के अंदर चिंता की भावना रहेगी। दुर्घटना से बचे। कुटुंबीजनों और सगे- सम्बंधियों के साथ गलतफहमी या अनबन होगा। कोर्ट- कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। हरेक विषय में संयमित व्यवहार अनर्थ होने से बचा लेंगे।

          धनु :~ आर्थिक लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा मिलने के साथ आप पारिवारिक जीवन में भी सुख- संतोष की भावना अनुभव करेंगे। आय में वृद्धि और व्यापार में लाभ मिलेगा।

          मकर :~ व्यापार में धन की उगाही के लिए बाहर जाना पडेगा जो कि लाभप्रद रहेगा। व्यवसायिक क्षेत्र में धन तथा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। उच्च अधिकारियो की प्रसन्नता आप पर बनी रहेगी। अकस्मात से बचें ।

          कुंभ :~ प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करें । शारीरिक रुप से अस्वस्थता बनी रहेगी। शिथिलता और आलस्य बना रहेगा। व्यवसाय में उच्च अधिकारी के साथ कार्य करते समय संभलकर रहें।

          मीन :~ आज अनैतिक कार्यों में न उलझे । क्रोध और वाणी पर संयम बरते । आरोग्य के विषय में सावधानी रखें । सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें । रोगों के इलाज के पीछे धन के खर्च होने की संभावना है। ( डाँ. अशोक शास्त्री  )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सिया राम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  हो,,,,,,,,,।।


Post A Comment:

0 comments: