।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 16 मई 2019 गुरूवार संवत् 2076 मास वैशाख शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि प्रातः 08:16 बजे तक रहेगी उपरांत त्रयोदशी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 05:39 बजे एवं सूर्यास्त सायं 07:07 बजे होगा । चित्रा नक्षत्र मध्य रात्रि पश्चात 04:16 बजे तक रहेंगा पश्चात स्वाति नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा अपराह्न 04:57 बजे तक कन्या राशि में भ्रमण करते हुए तुला राशि में प्रवेश करेंगे । आज का राहू काल प्रातः काल दोपहर 02:01 बजे से 03:39 बजे तक रहेंगा  । दिशाशूल दक्षिण दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो केशर का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड (आनंद चौपाटी)धार, एम.पी.
                  मो.नं. 9425491351

                   *आज का राशि फल*

          मेष :~ आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्फूर्ति का अनुभव होगा। घर का वातावरण आनंददायी रहेगा। आर्थिक लाभ के साथ-साथ व्यवसाय में संतोष और छुटकारे का अनुभव करेंगे। सामाजिक दृष्टि से आपकी प्रतिष्ठा में वृध्धि होगी। मित्रों, स्नेहीजनों के साथ आनंदप्रमोद पूर्वक प्रवास-पर्यटन का तथा वस्त्राभूषणों का अवसर प्राप्त होगा।

          वृषभ :~ आज आकस्मिक खर्च होने की संभावना है। विद्यार्थीजनों को पढने-लिखने में विघ्न आएगा। मन कुछ उध्विग्न रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद घर में सुख-शांति का वातावरण बन जाएगा। आरोग्य में सुधार होगा। कार्य सफलता से यश प्राप्त होगा। व्यवसाय में सहकार्यकरो का सहकार अच्छा मिलेगा।

          मिथुन :~ आज आपको जमीन, मकान आदि पत्रो या दस्तावेजों के विषय में सावधानी बरतनी होगी। परिवारजनों के साथ बिना कारण तनाव बढेगा। संतानों के विषय में आपको चिंता रहेगी। विद्या, अभ्यास में विध्न-बाधा आएगी। आकस्मिक धन के खर्च की संभावना है। मित्रों की भेंट से मन प्रसन्न रहेगा।

          कर्क :~ शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आपको आनंदित रखेगा। आज आप कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। मध्याहन के बाद उपाधियों के कारण आप चिंतित रहेंगे। स्फूर्ति और प्रफुल्लितता का अभाव रहेगा। परिवारजनों के साथ मतभेद रहेगा। धन का खर्च होगा।

          सिंह :~ आज आप मधुरवाणी से किसी कार्य में विजयी बनने के समर्थ होंगे। परिवार के लोगों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। परंतु मध्याहन के बाद भी किसी कार्य में बिना सोचे समझे निर्णय न लें प्रतिस्पर्धियों का सामना आप कर सकेंगे।

          कन्या :~ अपनी वाणी के प्रभाव से आप लाभदायी और प्रेमभरे सम्बंधो को स्थापित कर सकेंगे। आपकी वैचारिक समृद्धि अन्य जनों को प्रभावित कर सकेगी। व्यावसायिक दृष्टि से भी आज का दिन लाभदायी होगा। मन आनंदित रहेगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। परिवार में वातावरण आनंदप्रद रहेगा।

          तुला :~ आकस्मिक खर्च करने के लिऐ सावधानी बरते। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण मित्रों के साथ उग्र चर्चा या झगडा़ न हो जाए , ध्यान रखें । कोर्ट-कचहरी की कार्यवाही से आज संभलकर चले । मध्याहन के बाद स्थिति में सुधार होगा।

           वृश्चिक :~ आप को अनेक क्षेत्रों में लाभ और यश-कीर्ति प्राप्त होगी। धन की प्राप्ति के लिऐ योग अच्छा है। परंतु मध्याहन के बाद आप को शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करना पडेगा। किसी के साथ अहम् की टक्कर न हो इसका ध्यान रखें । स्वभाव में क्रोध रहेगा।

          धनु :~ आज का आपका दिन लाभकारी होगा। घर का क्षेत्र तथा व्यवसाय का क्षेत्र, दोनों क्षेत्रों में आनंदप्रद वातावरण आप को प्रफुल्लित रखेगा। शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। व्यवसाय में लाभ भी होगा। सरकारी कार्यों में लाभ मिलेगा। अनेक क्षेत्रों में यश-कीर्ति प्राप्त होगी। आप की आय और व्यापार, दोनों में वृद्धि होगी।

         मकर :~ आज का दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी है। विदेश-स्थित सम्बंधीजनों के समाचार से आपका मन प्रफुल्लित होगा। धार्मिक यात्रा की संभावना है। आप के मन में रही कार्य-योजना पूर्ण होगी। व्यवसायी वर्ग को व्यवसाय से लाभ होगा।

          कुंभ :~ आज का संपूर्ण दिन शुभफलदायी होगा। क्रोध और वाणी पर आज संयम रखें । परिवारजनों के साथ वाद-विवाद में न पड़े । मध्याहन के बाद स्वजनों तथा मित्रों के साथ आप का समय बहुत आनंदपूर्वक बीतेगा। धार्मिक प्रवास भी होगा। विदेश से समाचार मिलेंगे।

          मीन :~ आज का दिन दैनिक कार्यो में आपको शांति प्रदान करेगा। व्यापार में भागीदारों के साथ व्यवहार अच्छा रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आपका स्वास्थ्य बिगडेगा। परिवारजनों के साथ भी आपको मतभेद होने से मन दुःख होगा । वाणी पर संयम रखें । आर्थिक व्यय होने की भी संभावना है। ( डाँ अशोक शास्त्री  )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सिया राम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  हो,,,,,,,,,।।


Post A Comment:

0 comments: