बड़वानी~99 साल की झूमा बाई ने अपनी बहू एवं
सहायक अधिकारी के साथ आ कर डाला वोट~~


बड़वानी /अपनी 99 साल की आयु को धता बताते हुए श्रीमती झूमा बाई ने अपनी बहू श्रीमती तुलसी मुकाती के साथ आकर अपना वोट डाला। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा मतदान केंद्रों पर उपलब्ध कराई गई व्हीलचेयर ने जहां वृद्धा के प्रयास को साकार करने में मदद की वही निर्वाचन आयोग के निर्देश कि वृद्ध जनों को उनकी इच्छा अनुसार वाहन सुविधा उपलब्ध कराई जाए, सहायक सिद्ध हुई है।
      बड़वानी नगर के सिर्वी मोहल्ले में रहने वाली 99 वर्षीय श्रीमती झूमा बाई पति श्री भाना ककड़ीवाले की वृद्धावस्था को देखते हुए क्षेत्र के बीएलओ श्री शिव राठौड़ ने उन्हें मतदाता पर्ची के वितरण के दौरान उनके घर दस्तक देकर पूछा था कि वे मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए क्या कोई मदद चाहती है। इस पर झूमा बाई एवं उनकी बहू ने बताया था कि वह अपने पुत्र के मोटरसाइकिल पर बैठकर अभी तक अपना वोट डालती आई है। किंतु अब अत्यधिक उम्र के कारण अगर उन्हें चार पहिया वाहन की सुविधा मिल जाए तो वे और निडरता और सहायता से अपना वोट कर पाएंगी।
     बीएलओ द्वारा इस जानकारी को जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अमित तोमर के संज्ञान में लाने पर उन्होंने तत्काल जन संपर्क विभाग की संचार सहायक श्रीमती भावना कुमरावत को वृद्धा का सहायक घोषित करते हुए विभाग की शासकीय जीप से उन्हें मतदान केंद्र तक लाने एवं वापस घर छोड़ने हेतु ताकीद किया। जिसके कारण अभी तक हर चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करने वाली झूमा बाई इस बार भी लोकतंत्र के महायज्ञ में अपने वोट की आहुति सहजता से कर पाई ।


Post A Comment:

0 comments: