*मनावर ~भारत में रोड़ ऐसे बनेंगे कि आने वाली पीढी को सालों तक गडढे ही नहीं दिखेंगे  नितीन गड़करी*~~

*भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आज मनावर दौरा निरस्त होने से कार्यकर्ताओं में छाई मायूसी*~~

*काग्रेस की सरकार में सीर्फ नेता अमीर बने*~~

निलेश जैन मनावर ~~


आज नगर में भाजपा प्रत्याक्षी के समर्थन में केन्दीय मंत्री नितीन गड़करी पहुचे उन्होने सभा को संभोधित करते हुऐ कहा कि मध्यप्रदेश में 2 लाख करोड़ के रोड़ का निर्माण कार्य चल रहे है । भारत में रोड़ ऐसे बनेंगे कि आने वाली पीढी को सालो तक गडढे ही नहीं दिखेंगे। देश के कई मार्गो के चल रहे काम गिनाते हुऐ कहा कि गुड़गांव से बडा़ेदा तक रोड़ का कार्य जारी है। 244 किलोमीटर रोड़ एम.पी. से हो कर जा रहा है। आदिवासी क्षेत्रों में रोड़ बनेगा तो वहाँ इडंस्ट्रीज भी आएगी। यह एक्सप्रेस-हाइवे दिल्ली से रामगंजमंडी से होता हुआ गुजरात तक जाएगा। आज 15 मई को मेला मैदान में आयोजित आमसभा में केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने धार महू भाजपा लोकसभा प्रत्याक्षी छतरसिंह दरबार के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते कही ज्ञात है कि आज की आमसभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आने वाले थे । लेकिन कलकत्ता में हुए रोड़ शो के दौरान उनके काफीले पर हुए हमले के कारण चुनाव आयोग में शिकायत करने के लिए उन्हे दिल्ली में ही रूकना पड़ा। इसी वजह से उनकी जगह नितिन गड़करी को भेजा गया। सभा करीब जो साढ़़े तीन घण्टे देरी से शुरु हुई । गड़करी हेलिकाप्टर से मनावर में जनसभा में पहुचे । नितीन गड़करी ने कहा कि हमने गंगा को अविरल, निर्मल बना दिया है। अगर हम गंगा में जल मार्ग नहीं बनाते तो प्रियंका वाड्रा जहाज में बैठकर गंगा में सफर कैसे करती। उन्होने कहा कि अब प्लास्टिक बोतले बायो प्लास्टिक से उत्पादित होगी, जो 78 घण्टे में नष्ट होकर मिट्टी हो जाएगी। गड़करी में कहा कि हमारे लिए दीनदयाल उपाध्याय के 3 मंत्र मंहत्वपूर्ण है। इसमें सुशासन, विकास तथा अंत्योंदय शामिल है। हमारी सरकार ने जनधन योजना में 34 करोड़ खाते बैंक में खुलवाए है। उन्होने मतदाताओं से अपील की कि आपको घुटने टेकने वाला प्रधानमंत्री चाहिए या मुकाबला करने वाला। सभा को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी संबोधित करते हुए कहा कि भारत देश विकास की दृष्टि से बहुत आगे बढ़ा है, इसमें सबसे बड़ा योगदान गड़करी जी का है। आज का लोकसभा चुनाव दो शक्तियों के बीच का है। इसमें एक नवनिर्माण का है तो दूसरा विध्वंसकारियों का है। प्रारंभ में लोकसभा प्रत्याशी छतरसिंह दरबार ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मंच पर बाबूसिंह रघुवंशी, फग्गनसिंह कुलस्ते, अशोक जैन, राज बर्फा, विधायक नीना वर्मा, उषा ठाकुर, दिलीप पटोंदिया, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष रंजना बघेल, मुकामसिंह किराड़े, रमेशचंद्र खटोड़, जनपद अध्यक्ष योगेन्द्रसिंह मुवेल,दमोदर खंडेलवाल, कालु खटोड़ सभा में महेन्द्रसिंह परिहार, शांतिलाल पाटीदार,राजेद्र श्रीमाली, हरीओम पाटीदार आदि उपस्थित थे। संचालन दिलीप पटौंदिया ने किया। आभार चुनाव संचालक नारायण सोनी ने माना ।
सभा की झलकियां = 

 1. स्वच्छता का दावा करने वाली भाजपा के सभा स्थल का पूरा मेला मैदान पानी के खाली पाउचों से भरा पड़ा था।
2. आमसभा खत्म होते ही टेंट के खंबों पर लगे नेताओं के कटआउट लेकर भागने वालो की होड़ मची थी।
3. भीषण गर्मी में अमित शाह का रास्ता देखने वाली भीड़ को जब पता चला कि अमित शाह नहीं आ रहे है तो लोग धीरे-धीरे पांडाल के वाहर घूमते नजर आ रहे थे।
4. छोटे-छोटे बच्चे मोदी जी का मुखौटा लगाए टहल रहे थे।
5. बंगाल में अमित शाह पर हुए हमले को देखते हुए पूरे नगर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवानों की सख्त निगरानी थी। पांडाल में भी पुलिस द्वारा चेक करने के बाद ही लोगो को भीतर जाने दिया जा रहा था। यहां तक की माचिस भी पांडाल के बाहर ही रखवा दी गई।
6. अमित शाह के न आने पर गड़करी का रास्ता देखने वाली भीड़ को मंच पर बैठे नेता बारी-बारी से संबोधित कर रहे थे।


Post A Comment:

0 comments: