बड़वानी~ विशिष्ट मतदाता जागरूकता प्रदर्शनी के साथ हस्ताक्षर अभियान का हुआ आयोजन~~

बड़वानी /देश के महात्यौहार निर्वाचन के प्रति आम मतदाताओं एवं विशिष्ट मतदाताओं की सहभागिता से आयोजित विशिष्ट मतदाता जागरूकता प्रदर्शनी के साथ अनुगामी स्वीप निर्वाचन गतिविधियां एवं हस्ताक्षर अभियान यह दर्शाता है कि लोकतंत्र के इस महाउत्सव को पूर्ण मनोयोग के साथ शत्-प्रतिशत मतदान से साकार करने के लिए सभी मतदाता एकजुट है, उक्त बातें संयुक्त कलेक्टर श्री अभयसिंह ओहरिया ने आशाग्राम ट्रस्ट बड़वानी के संयोजन में दिव्यांग आदर्श मतदान केन्द्र आशाग्राम में प्रदर्शनी के अवलोकन के दौरान कही। इस दौरान श्री ओहरिया व श्री संजयसिंह तोमर उपसंचालक सामाजिक न्याय विभाग द्वारा दिव्यांगों एवं आशा नर्सिंग काॅलेज के युवा मतदाताओं के साथ समावेशी मतदान की शेल्फी लेकर मतदान संकल्प पर हस्ताक्षर किये। हस्ताक्षर अभियान की शुरूवात दिव्यांग मतदाताओं के द्वारा पूर्ण उत्साह के साथ की गई। आयोजन में किड्स फोर्स संयोजक श्री ग्रंथ दुबे द्वारा संयुक्त कलेक्टर श्री ओहरिया को समावेशी मतदान जागरूकता बेच लगाकर स्वयं के द्वारा दिव्यांग मतदाताओं के लिए बनाए गए बाधारहित सुगम्य मतदान चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन कराया। विशिष्ट एवं नर्सिंग छात्राओं की भागीदारी से आयोजन के दौरान सांप-सीढ़ी खेल भी आयोजित किया गया तथा उपस्थितों को एक-एक मत की उपयोगिता बताई गई।
उपस्थित सभी मतदाताओं को विशिष्ट मतदाता नोडल अधिकारी श्री तोमर द्वारा पूर्ण मतदान की शपथ दिलाई गई। आगंतुक सभी दिव्यांग मतदाताओं के द्वारा प्रदर्शनी का अवलोकन कर जिला निर्वाचन टीम के द्वारा बाधारहित मतदान के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को देखा।
आदर्श दिव्यांग मंच के सलीम शेखु एवं द्वारकी जमरे ने बताया कि प्रदर्शनी में दिव्यांग मतदाताओं की जागरूकता के लिए बनाए गए चित्रों से बाधारहित सुगम्य मतदान की जानकारी सरलता से समझ आई।
इस अवसर पर आशाग्राम ट्रस्ट बड़वानी के पीआरओ श्री सचिन दुबे, मणीराम नायडू, मनीष पाटीदार आदर्श दिव्यांग मंच के सुरेश कछवाये, कु. सुगर, सायलीबाई, आशाग्राम के मन्ना महाराज, केशरसिंह, जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र के श्री दीपेन्द्र पटेल, राहुल गुप्ता, विकास श्रीवास्पत, श्रीमती आशा पटेल, हिमांशु वाबले, दुरसिंग गुथरे आदि उपस्थित थे इस कार्यक्रम को सफल बनाने में आशा नर्सिंग इंस्टीट्युट एवं सम विकास सेवा संस्थान बड़वानी का सराहनीय सहयोग प्राप्त हुआ।


Post A Comment:

0 comments: