बड़वानी\ खरगोन ~~क्या होगा डॉ. मुजाल्दे का
वोटिंग से पहले आम चर्चा~~

श्याम राठौड़ \आर.आर.प्रिंस~~


बड़वानी जहॉ एक तरफ मोदी लहर पुरे देश मे चल रही है। वही प्रदेष वर्तमान कमलनाथ सरकार 2 लाख के किसान कर्ज माफी को पुरा करने से पहले लोकसभा चुनाव की आचार सहिता मे फस गयी। ऐसे मे खरगोन-बड़वानी लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याषी डॉ गोविंद मुजाल्दे खरगोन जिला निवासी होने से बड़वानी के मतदाताओं के लिए चर्चाओ मे अन्जान व्यक्ति साबित हो रहे है। डॉ.गोविन्द मुजाल्दे के निवास स्थान जहॉं पर उन्होनें डॉ. रह कर ग्रामीण की सेवा की वही सेवा को जनता आरोप लगा रही है। की खुन-पेशब की जॉच के नाम पर हजारो रूपये गरीबो के लुट कर चुनाव लड़ा जा रहा है। साथ ही डॉ. गोविन्द मुजाल्दे को बड़वानी नगर कांग्रेस के विवादो को भी झेलना पड़ रहा है। डॉ. मुजाल्दे हायकमान से तो आदेश लेकर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याषी बन गये लेकिन बड़वानी नगर कांग्रेस कार्यकर्ता विवादो के माध्यम से बता रहे है कि उन्हे हाइकमान के इस आदेश व प्रत्याषी के लिए काम करना पसंद नही है। दो गुटो में बटी बड़वानी कांग्रेस डॉ. मुजाल्दे का भविष्य नही तय कर पा रही है। वही बड़वानी आम मतदाता चर्चा कर रहे है कि कौन है डॉ. गोविंद मुजाल्दे आम सभा या रोड़ शो के माध्यम से ही जनता के बीच लेकर तो आओ। वही कांग्रेस के बढ़ते विवादो को देख नगर पालिका अध्यक्ष व पार्षद  अपने - अपने क्षैत्र मे कमरकस जी तोड़ मेहनत करते नजर आ रहे है। वही कांग्रेस के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता ने मीडीया के नाम से ही लुट मचा रखी है। एसे मे क्या होगा डॉ. गोविन्द मुजाल्दे का वोटिंग से पहले ही चर्चाए चौराहो से घर-घर तक पहुच रही है।


दो गुटो में बटी बड़वानी कांग्रेस
कांग्रेस के जिस पदाधिकारीयों से बात करो संतुष्टी पुर्ण जवाब नही मिलता है। नौसिखिये नेता भी वरिष्ठो नेताओं के आदेशो की अवेहलना करते नजर आ रहे है। कांग्रेस पदाधिकारीयो की आलोचना करते रहते है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता ही कहते है हम वरिष्ठो के निर्णय से संतुष्ट नही है। ऐसे मे साफ दिखाई दे रहा है। बड़वानी युवा कांग्रेस व वरिष्ठ कांग्रेस दो गुटो मेब ट गया है।

नगर पालिका अध्यक्ष व पार्षद 
बड़वानी नगर के 24 वार्डो मे प्रचार करने निकले नगर पालिका अध्यक्ष व पार्षद जिन वार्डो मे कांग्रेस के पार्षद बने वहॉ पर अधिक समय दिया जा रहा है और मतदाताओं को लुभाया जा रहा है। कार्यकर्ता भी उसी वार्ड के मतदाताओं को लुभा रहे है जिसमें कांग्रेस पार्टी के पार्षद बने हुए है। जहॉ बिजेपी के वार्ड पार्षद है वहॉं पर प्रचार महज एक ओपचारिकता बन कर रह गया है।

विज्ञापन के नाम पर लुट 
अभी वर्तमान मे लोकसभा चुनाव मे मीडीया को लुभाने के लिए बड़वानी के एक व्यापारी जो की कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता की श्रेणी में आते है और समाज सेवा को अपना धर्म बताते है। उन्होंने मीडिया पीमैनेजमेंट के नाम पर डॉ. गोविन्द मुजाल्दे के पैसो की बंदरबाट की तथा जिन पत्रकारो के नाम पर पैसे-रूपये बांटे है। उन पत्रकारों तक विज्ञापन के नाम पर कुछ भी नही दिया गया। और आई राशि को खुद ही डकार गए और मीडिया मे यह भ्रम फैला दिया कि मैने तो उक्त पद से इस्तीफा दे दिया है।


Post A Comment:

1 comments: