बड़वानी~~ कलेक्टर ने स्वीप के तहत मीडिया बन्धुओं को भी दिलवाई अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ~~


बड़वानी / कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अमित तोमर ने स्वीप के तहत मीडिया बन्धुओं को भी अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलवाई । कलेक्टरेट सभागृह में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक श्रीमती यांगचेन डोलकर भूटिया सहित समस्त पत्रकार बन्धुओं ने भी हाथ उठाकर प्रण किया कि वे भी अगामी 19 मई को अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे ।
बुधवार को कलेक्टरेट सभागृह में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कलेक्टर श्री तोमर ने जहाॅ निर्वाचन के मद्देनजर की गई व्यवस्थाओं की जानकारी मीडिया बन्धुओं को दी वही पुलिस अधीक्षक श्रीमती भूटिया ने भी शांतिपूर्ण मतदान कराने हेतु की गई व्यवस्था की विस्तृत जानकारी दी ।
पत्रकार वार्ता के दौरान दी गई जानकारी
ऽ जिले में 19 मई को 1235 मतदान केन्द्रो पर 945117 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे । इसमें पुरूष मतदाता की संख्या 477166 व महिला मतदाता की संख्या 467938 है। जबकि अन्य मतदाता की संख्या 13 है।
ऽ जिले में 3 मतदान केन्द्र वल्नेरिबल एवं 179 मतदान केन्द्र क्रिटिकल श्रेणी में है। जिले में 139 मतदान केन्द्रो की वेबकास्टिंग तथा 124 मतदान केन्द्रो पर सीसीटीवी की व्यवस्था रहेगी ।
ऽ जिले के 8 मतदान केन्द्र पिंक बूथ रहेंगे जहाॅ सभी कर्मी महिलाए होंगी । जबकि 22 मतदान केन्द्र आदर्श मतदान केन्द्र बनाये जायेंगे । क्यूलेस मतदान केन्द्र की संख्या 2 रहेगी ।
ऽ जिले की तीन विधानसभा राजपुर में 2, पानसेमल में 6 तथा बड़वानी में 2 मतदाता ऐसे है जो ब्रेल सुविधा का लाभ लेते हुए अपना मतदान कर सकेंगे ।
ऽ जिले में निर्वाचन में संलग्न 7366 कर्मी अपने मताधिकार का उपयोग ( म्क्ब् ) निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र के माध्यम से तो 476 कर्मी डाक मतपत्र से करेंगे । 
ऽ जिले के समस्त मतदान केन्द्रो पर पुलिस की व्यवस्था की जायेगी ।
ऽ इसी प्रकार सभी सेक्टर एवं राजस्व अधिकारियो के पास भी एक-एक पुलिस जवान उपलब्ध रहेगा ।
ऽ जिले के ऐसे क्षेत्र जहाॅ मोबाईल नही चलते है उन क्षेत्रो में रिपिटर के माध्यम से संचार व्यवस्था बनाई रखी जायेगी ।


Post A Comment:

0 comments: