।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 09 जून 2019 रविवार संवत् 2076 मास ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि मध्य रात्रि 12:37 बजे तक रहेगी उपरांत अष्टमी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 07:33 बजे एवं सूर्यास्त सायं 07:19 बजे होगा । मघा नक्षत्र दोपहर 03:50 बजे तक रहेंगा पश्चात पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा सिंह राशि में दिन रात भ्रमण करते रहेंगे । आज का राहू काल सायं 05:52 बजे से 07:20 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल  पश्चिम दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक दलिया का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                  *ज्योतिषाचार्य*

          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड (आनंद चौपाटी)धार, एम.पी.
                  मो.नं. 9425491351

                   *आज का राशि फल*

          मेष :~ आप उग्र स्वभाव पर संयम रखें । आज आप मानसिकरूप से थकान का अनुभव करेंगे। अधिक परिश्रम की तुलना में फल की प्राप्ति कम होगी। संतानों के विषय में आपको चिंता रहेगी। कार्य की अधिक व्यस्तता के कारण परिवार के लिए कम घ्यान दे पाएँगे। फिर भी सरकारी कार्यो में सफलता मिलेगी। पेट दर्द से परेशानी हो सकती है।

          वृषभ :~ आज आप किसी भी कार्य को दृढ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ करेंगे तथा उसमें सफलता भी प्राप्त करेंगे। पितृपक्ष की ओर से आपको लाभ हो सकता है। विद्याभ्यास में विद्यार्थियों को रुचि रहेगी। सरकारी कार्यो में आर्थिक रुप से सफलता मिल सकती है। संतानो के लिए पूँजी-निवेश करेंगे।

          मिथुन :~ सरकारी लाभ तथा उच्चाधिकारियों से कार्य का उचित फल भी मिल सकता है। भाई-बंधु तथा अडो़स-पडो़स के लोगों से हुआ मनमुटाव दूर हो सकता है। वैचारिक रुप से परिवर्तन की संभावनाएँ अधिक हैं। आर्थिक विषयों में सावधानी बरते ।

          कर्क :~ शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थता का अनुभव नहीं कर पाएँगे। निराशा और असंतोष की भावना मन में आज बनी रहेगी। कौटुंबिकजनों के साथ भ्रांति न हो इसका विशेष घ्यान रखें । विद्यार्थियों को अभ्यास का अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें ।

          सिंह :~ आप में आज आत्मविश्वास कूटकूटकर भरा रहेगा। किसी भी कार्य को करने के लिए आप त्वरित निर्णय भी ले सकते हैं। पिता तथा बडों की ओर से लाभ होगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। वाणी और व्यवहार में उग्रता दूर करें । क्रोध की मात्रा अधिक रह सकती है। आरोग्य बिगड़ सकता है।

          कन्या :~ शारीरिक थकान और मानसिक तनाव अधिक रहेंगा। मित्रों के साथ किसी बात पर आपका मनमुटाव होगा। स्वभाव में आवेश और क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। धार्मिक कार्यों के पीछे धन का खर्च हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें । आकस्मिक धन का खर्च हो सकता है। झगडे-टंटे से दूर रहें ।

          तुला :~ आज आपको भिन्न-भिन्न लाभ होने के योग हैं। मित्रो के साथ मिलना-जुलना और कुछ मनोहर स्थलों पर घुमने जाने की संभावना है। गृहस्थ जीवन में पुत्र एवं पत्नी से सुख की प्राप्ति होगी। धनप्राप्ति के योग हैं। आय में वृद्घि हो सकती है। व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ मिल सकता है। स्त्री मित्रों से लाभ होगा। 

          वृश्चिक :~ आपके गृहस्थजीवन में आनंद और उल्लास बना रहेगा। आपके सभी कार्य बिना अवरोध के संपन्न होंगे। मान-सन्मान मिल सकता है। नौकरी, व्यवसाय में पदोन्नति होगी। उच्च पदाधिकारियों एवं बड़े-बुजुर्गों की कृपा दृष्टि रहेगी। आरोग्य अच्छा रहेगा। धनलाभ का योग है। व्यापारियों को व्यापार के हेतु बाहर जाने के योग हैं ।

          धनु :~ आज कोई भी खतरनाक कदम आपको कठिनाई में डाल सकता है। कोई भी कार्य करने में उमंग- उत्साह का अभाव रहेगा। शारीरिक तथा मानसिक रूप से व्यग्रता और चिंताजनक समय व्यतीत होगा। नौकरी- धंधे में तकलीफ और अवरकोध निर्मित होंगे। आफिस में उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में पड़ने से हानि होने की संभावना है।

          मकर :~ ऑफिस के कार्य आप निपुणता से कर पाएंगे। व्यावहारिक तथा सामाजिक कार्य के लिए बाहर जाने के अवसर मिल सकते हैं। खान-पान एवं घूमने-फिरने में ध्यान रखें ।o आकस्मिक खर्च के योग हैं। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढेगा। घुटनो में दर्द हो सकता है। क्रोध और निषेधात्मक विचार से अपने आपको दूर रखें। 

          कुंभ :~ छोटे प्रवास या आनंददायी पर्यटन होंगे। रुचिकर भोजन और नए वस्त्रों से मन अति प्रसन्न होगा। समाज में आपके मान-सन्मान में वृद्धि होगी। वाहनसुख प्राप्त होगा। भागीदारी से लाभ होगा।

          मीन :~ आज आपमें दृढ मनोबल एवं आत्मविश्वास का संचार होगा। आरोग्य खूब अच्छा रहेगा। दैनिक कार्य अच्छी तरह से कर पाएँगे। प्रतिस्पर्धियों के सामने विजय प्राप्त होगी। स्वभाव में उत्तेजना रहेगी, जिससे मर्यादापूर्वक बोलें और विनम्रतापूर्वक व्यवहार करें। मायके से समाचार आ सकते हैं। सहकर्मियों एवं नौकरों का सहयोग मिलेगा । ( डाँ. अशोक शास्त्री  )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सिया राम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  हो,,,,,,,,,,।।


Post A Comment:

0 comments: