बड़वानी~ काॅलेज में निःषुल्क सीखें अंग्रेजी बोलना
इन्दौर की इजी इंग्लिष मेथड से देंगे प्रषिक्षण
जीरो बजट पर चलेगी कार्यषाला ~~


बड़वानी / प्राचार्य डाॅ. आर. एन. शुक्ल ने बताया कि शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्षन प्रकोष्ठ एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा 19 जून से ‘स्पोकन इंग्लिष’ की निःषुल्क कार्यषाला प्रारंभ की जा रही है। डाॅ. शुक्ल ने कहा कि भाषा का ज्ञान कॅरियर उन्नयन के लिए सबसे आवष्यक तत्वों में से एक है। इस कार्यषाला का लाभ उठाकर कॅरियर की दिषा में आगे बढ़ने का पथ प्रषस्त करें। यह कार्यषाला बिना किसी शासकीय धन आवंटन के जीरो बजट पर संचालित की जायेगी।
लाभदायक है अंग्रेजी का ज्ञान
कार्यकर्ता एवं प्रषिक्षक समूह के सदस्यों अंतिम मौर्य, किरण वर्मा एवं प्रीति गुलवानिया ने बताया कि  इस कार्यषाला का ध्येय विद्यार्थियों को बोलचाल की अंग्रेजी सिखाना है। प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से सरकारी नौकरियों में जाना हो या कंपनियों में प्लेसमेंट लेना है, सभी स्थितियों में अंग्रेजी के ज्ञान की आवष्यकता पड़ती है। अंग्रेजी का शुरुआती ज्ञान हो जाने के बाद विद्यार्थी गहन अध्ययन के लिये स्वप्रेरणा से अग्रसर हो सकेंगे।
ये देंगे प्रषिक्षण
प्रारंभिक प्रषिक्षण सलोनी शर्मा एवं डाॅ. मधुसूदन चैबे (एम. ए. अंग्रेजी साहित्य, मेरिट होल्डर) द्वारा दिया जायेगा। सलोनी शर्मा एवं डाॅ. चैबे ने बताया कि इन्दौर की इजी इंस्टीट्यूट आॅफ इंग्लिष द्वारा स्पोकन इंग्लिष का एक प्रभावी प्रषिक्षण प्लान डेवलप किया है, जिसके तहत उन्होंने स्वयं प्रषिक्षण प्राप्त किया था। उसी पद्धति को स्थानीय आवष्यकता के अनुसार थोड़े बहुत परिवर्तन के साथ अपनाया जायेगा। पहले दिन से ही विद्यार्थी बोलना शुरु करते हैं और कोर्स पूर्ण होने तक उनकी अंग्रेजी बोलचाल की कुषलता काफी बढ़ जाती है। यह कार्यषाला पूर्णतः निःषुल्क रहेगी।
करवायें निःषुल्क पंजीयन
कार्यषाला के लिये निःषुल्क पंजीयन प्रारंभ हो गया है। पंजीयन के लिये कॅरियर सेल में प्रीति गुलवानिया, ग्यानारायण शर्मा, आवेष खान, अजय चांदोरे, शुभम सेन से संपर्क करें।


Post A Comment:

0 comments: