*अलीराजपुर ~कियोस्क सेन्टर एवं एम पी ऑनलाइन द्वारा शाशन के नियमो की अनदेखी कर लिये जा रहे है मन माफिक शुल्क* ~~

*MP ऑनलाइन एवं कियोस्क सेन्टर पर छात्राओ से लिया जा रहा है 150 से 200 रुपये तक शुल्क गरीब छात्रों के साथ की जा रही है ठगी*~~

*मध्य प्रदेश शासन को दिखा रहे है ठेंगा योजना एवं नियमो के विरुद्ध कर रहे है  मनमानी*~~

✍जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट✍
अलीराजपुर 📲9993116518~~



अलीराजपुर एम पी ऑनलाइन पर नवीन प्रवेश फार्म ऑनलाइन पर मनमाना शुल्क वसूल रहे है। महाविद्यालयों में नवीन प्रवेशित छात्र छात्राओं से कियोस्क एवं एम पी ऑनलाइन सेंटर मन मांफीक शुल्क लिया जा रहा है जबकि मध्यप्रदेश शासन ने 10 जून 2019 को पत्र जारी किया है (पत्र क्रमांक 308) की नवीन प्रवेशित छात्र छात्राओं की शुल्क मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा  वहन की जावेगी परन्तु कियोस्क सेंनटरो  के द्वारा बालिकाओं से भी 150 से 200 रुपये लिए जा रहे है साथ ही नवीन प्रवेशित छात्रो से भी 200 से 250 रुपये पंजीयन शुल्क के नाम पर लिए जा रहे है जबकि उच्च शिक्षा मंत्री के द्वारा कहा गया है बालिकाओं के शुल्क मध्यप्रदेश सरकार वहन करेगी फिर भी एम पी ऑनलाइन कियोस्क सेंटर शुल्क ले रहे है उनके ऊपर सरकार उचित कार्यवाही करे या कोई सख्त नियम बनावे जिससे गरीब परिवार के छात्रो से इस तरह की लूटपाट नही हो एवं कहि न कही यह उच्च शिक्षा से दूर करेगा।

राज्य शासन ने निर्णय लिया की प्रवेश नियम कंडिका मे निर्धारित एवं पुर्व मे अनुमोदित एम पी  ऑनलाइन प्रवेश एजेन्सी द्वारा विधार्थी से लाऐ जाने वाले पोटल शुल्क रुपये 50 प्रति विद्यार्थी मे संषोधन करते हुऐ समस्त छात्रों हेतु सभी चरणों मे पोटल शुल्क नि-शुल्क किया जाता है ।
यह पोटल शुल्क सभी छात्रों हेतु यथावत 50 रुपये रहेगा। एम पी ऑनलाइन को छात्रो के सम्पूर्ण पोटल शुल्क एवं छात्रों के अतिरिक्त पोटल शुल्क की प्रतिपुति राज्य शासन द्वारा पंजीयन शुल्क के माध्यम से की जाऐगी।
मगर फिरभी एम पी ऑनलाइन सेन्टर पर शासन के नियमो और आदेश का पालन नही किया जा रहा है।


Post A Comment:

0 comments: