।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 08 जुलाई 2019 सोमवार संवत् 2076 मास आषाढ़ शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि प्रातः 07:42 बजे तक रहेगी उपरांत सप्तमी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 05:37 बजे एवं सूर्यास्त सायं 07:24 बजे होगा । उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र सायं 06:34 बजे तक रहेंगा पश्चात हस्त नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा कन्या राशि में दिन रात भ्रमण करते रहेंगे । आज का राहू काल प्रातः काल 07:29 से 09:09 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल पूर्व दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो दर्पण देख कर यात्रा आरंभ करें । जय हो



                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245,एम.जी.रोड (आनंद चौपाटी)धार, एम,पी.
                   मो.नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल*

          मेष :~ आप का आज का दिन परोपकार और सदभावनाओं में बीतेगा । सेवा-पुण्य का कार्य भी हो सकता है। मानसिकरुप से कार्यभार अधिक रहेगा। सत्कार्य करने के फलस्वरूप शारीरिक और मानसिक रुप से स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना है।

          वृषभ :~ आज आपको वाद-विवाद में अच्छी सफलता मिलेगी। आप की वाणी किसी को मोहित करेगी और वह आप के लिए लाभदायी रहेगा। इससे नये सम्बंधों में सदभाव बढ़ने की भी संभावना है।परिश्रम की अपेक्षा कम प्राप्ति होने पर भी अपने कार्य में आप अग्रसर हो सकेंगे।

          मिथुन :~ पानी तथा प्रवाही पदार्थों से घात है, इसलिए उनसे भी दूर रहें । किसी व्याधि के कारण मन दुविधा में रहने से निर्णय लेने में बाधा आ सकती है। अधिक विचारों के कारण हो रही मानसिक थकान से नींद न आए ऐसा भी हो सकता है।  कौटुंबिक संपत्ति की चर्चा या वाद-विवाद से दूर रहें । प्रवास भी टाले ।

          कर्क :~ आज का दिन आपका प्रफुल्लितता से भरा रहेगा। नए कार्य का आरंभ भी आज कर सकते हैं। मित्रों और स्नेहीजनों से भेंट होने से आनंद हो सकता है। कार्य में मिली सफलता के कारण आप के उत्साह में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करेंगे। माज में मान-सम्मान मिलेगा।

          सिंह :~ परिवारजनों के साथ आप अच्छी तरह से समय बीता सकेंगे। उनका सहयोग भी अच्छा मिल सकता है। आर्थिक क्षेत्र में आय की अपेक्षा व्यय ही अधिक होगा। फिर भी वाणी द्वारा आप सबके मन को जीत सकेंगे। कार्य का व्यवस्थित आयोजन करें ।

          कन्या :~ आप वाक्चातुर्य से मीठे सम्बंध बाँध सकेंगे, जो कि भविष्य में आपके लिए लाभदायी सिद्ध होंगे। वैचारिकरुप से समृद्घि बढे़गी। शरीर, स्वास्थ और मन प्रसन्न रहेगा। शुभ समाचार मिलने से तथा प्रवास होने के कारण मन प्रफुल्लित रहेगा।

          तुला :~ आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मानसिकरुप से भी आप अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। आपकी वाणी और व्यवहार से किसी को भ्रांति न हो उसकी सावधानी रखें । अपने क्रोध पर संयम रखें । आपकी आय की अपेक्षा व्यय अधिक होने की संभावना है।

          वृश्चिक :~ आज का दिन आपके लिए लाभदायी है । मित्रों के साथ भेंट होगी तथा उनके साथ घूमने-फिरने, आनंद-प्रमोद करने में खर्च होगा। नौकरी या व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी आय बढे़गी। उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। दांपत्य जीवन में वातावरण आनंदमय रहेगा।

          धनु :~ आज आप आर्थिक मामलों में उचित योजना बना सकेगें। अन्य लोगों की सहायता करने का प्रयत्न करेंगे। हर एक कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। व्यापार-विषयक योजना बनेगी।  व्यापार के हेतु प्रवास की संभावना है। उच्च पदाधिकारियों से लाभ होगा। पदोन्नति के योग हैं व मान-सन्मान बढ़ेगा।

          मकर :~ आज का आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा  परंतु बौद्धिक कार्य करने के लिए आज का दिन शुभ है। आज लेखन प्रवृत्ति या साहित्य से जुडी़ कोई भी प्रवृत्ति अच्छी तरह से निभा पाएँगे। इसके लिए आप योजना भी बना सकेगें । सरकारी कार्यों में परिस्थिति प्रतिकूल महसूस होगी। शरीर में हल्की थकान रहेगी और मानसिक हालत भी ठीक नहीं रहेगी।

          कुंभ :~ आज अत्याधिक विचारों से मानसिक थकावट अनुभव करेंगे । मन में क्रोध की भावना रहेगी जिसे दूर करने के प्रयास से अनिष्ट से बच सकेंगे। चोरी, अनैतिक कृत्यों से, निषेधात्मक कार्यों तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहें । वाणी पर संयम रखें।  खर्च में वृद्धि होने के कारण हाथ तंग रहेगा।

          मीन :~ व्यवसाय में भागीदारी के लिए शुभ समय है। प्रति दिन की क्रिया कलापों से समय  निकाल कर आप अपना समय आमोद प्रमोद में बीता सकेगें। स्वजन, मित्र के साथ पार्टी या पिकनिक का आयोजन होगा ।यशकिर्ति में वृद्धि होगी । ( डाँ. अशोक शास्त्री  )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सिया राम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  हो,,,,,,,,,।।


Post A Comment:

0 comments: