*अलीराजपुर~अलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल को दिया ज्ञापन संकुल प्रभारी द्वारा रिश्वत लेने का लगाया आरोप*~~

*अतिथि शिक्षकों से मानदेय निकलवाने के नाम पर मांगे 2500 से 4000 रु की रिश्वत* ~~

*शिक्षक बने सौदागर शिक्षा विभाग आखिर क्यो है मौन अलीराजपुर कन्या शाला मे भी नही हुई जांच पुर्व मे कि थी शिकायत*~~

✍जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट ✍
अलीराजपुर 📲9993116518~~



अलीराजपुर नानपुर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नानपुर के संकुल प्रभारी भरत कुमार नामदेव पर अतिथि शिक्षको द्वारा रिश्वत लेने का गंभीर आरोप लगाते हुऐ विधायक  मुकेश पटेल को ज्ञापन सौपा गया है।

👉क्या है मामला ज्ञापन मे क्या है आरोप
अतिथि शिक्षकों का वर्ष 2018 से 2019 का मानदेय निकलवाने के नाम पर प्रत्येक अतिथि शिक्षको से 2500 से 4000 रुपये तक लिये गये। जिन अतिथि शिक्षकों ने अभी तक पैसे नही दिये उन्हे ऑफिस बुलाकर पैसे दैनेका दबाव बनाया जा रहा है एवं रिश्वत नही देने पर इस वर्ष  अतिथि शिक्षकों के पद पर नही रखने की धमकी भी दी जा रही है। इस तरहा माह फरवरी 2019 से अप्रैल 2019 तक कुल तीन माह का बकाया मानदेय निकलवाने  के लिये प्रत्येक अतिथि शिक्षकों से रिश्वत की मांग की जा रही है। फरवरी मार्च  2019के शासकीय  कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नानपुर मे पढने वाली छात्राओं से रेडक्रास के नाम पर हर छात्राओं से 20-20  रुपये लिये गये इतने ही नही कक्षा 10 वी की छात्राऔ से प्रायोगिक परीक्षा के नाम पर हर छात्राओं से 30 रुपये तथा कक्षा 12 वी की छात्राऔ से प्रायोगिक परीक्षा के नाम पर 60 रुपये लिये गये है जिसकी गवाही खुद अतिथि शिक्षक दे रहे है।


👉अटैचमेंट हो गया था समाप्त
भरत कुमार नामदेव शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नानपुर मे अटैच है जबकी श्रीमान कलेक्टर महोदय के आदेश क्रमाक 263 दिनांक  19/6/2019 के द्वारा  सभी प्रकार के शिक्षकों का अटैचमेंट समाप्त किये जाने के बाद भी आज दिनांक  तक कार्य मुक्त नही हुऐ है।क्योकि संकुल प्रभारी रहते हुऐ रिश्वत के द्वारा अच्छा मिल कमा रहे है। साथ ही प्रभारी द्वारा संस्था के कुछ शिक्षकों  के साथ भैदभाव भी किया जाता है। विधायक मुकेश पटेल से ज्ञापन मे निवेदन किया गया है की रिश्वत खोर पर तत्काल अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की कृपा  करे।


👉इनसे मांगी गयी रिश्वत
🔹श्रीमति शीला केश, पीएस रिन्जी फल्या माछलिया -2500
🔸श्रीमति सावित्री चौहान, शा कं मा वि नानपुर- 3000
🔹 कैलाश मंडलोई, कन्या मा वि नानपुर-3500
🔸कालु चौहान, कन्या मा वि नानपुर-3000
🔹नरसिंह ओहरिया, कन्या मा वि नानपुर-3000
🔸जोहर सिंह परमार, कन्या मा वि नानपुर-4000
🔹 रीछु रावत, प्राथमिक विद्यालय  माछलिया-2500
🔸गौरव वाणी, प्राथमिक विद्यालय लिमडी फलिया माछलिया
🔹राजबहादुरसिह कनेश, माध्यमिक विद्यालय माछलिया
🔸चंदरसिह भंवर प्राथमिक विद्यालय तिति
🔹भंगु चौहान, कंजर फलिया फाटा


Post A Comment:

0 comments: