बड़वानी~शिक्षको ने स्वयं के व्यय पर 54 विद्यार्थियो को दिये स्कूली बैग~~

बीआरसी पार्टी प्रफुल्ल पुरोहित के अथक प्रयास से बच्चों के लिए नई सौगात~~



बड़वानी / जिले के सबसे पिछड़े विकासखण्ड एवं दूरस्थ ग्राम लाईझापी के शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला के 2 शिक्षको ने अपने स्वयं के व्यय पर 54 विद्यार्थियो को स्कूली बैग दिलाकर समाज एवं शिक्षक जगत के सामने आदर्श प्रस्तुत किया है कि, अगर मन में शिक्षा के प्रति तड़फ हो तो साधन की कमी, कभी भी शिक्षा के मार्ग में रूकावट नही बन सकती ।
   देश के सबसे पिछड़े विकासखण्ड होने के कारण सरकार की वनबन्धु योजना में सम्मिलित म.प्र.का एक मात्र विकासखण्ड पाटी के ग्राम लाईझापी के प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल के शिक्षक श्री रणजीतसिंह चैहान एवं श्री भूपेन्द्र ठाकुर ने  अपने स्कूल के 54 विद्यार्थियो को स्वयं के व्यय पर स्कूली बैग दिलाकर सिद्ध कर दिया है कि शिक्षा की ‘‘लौ‘‘ ऊच-नीच, अमीरी-गरीबी, शासकीय-अशासकीय नही देखती । अगर आपके मन में शिक्षक का दायित्व निभाने की कसक हो तो साधन कही से भी उपलब्ध हो सकते है।   

   शिक्षको के इस प्रयास से अभिभूत ग्रामवासियो ने भी अब बीड़ा उठा लिया है कि वे अपने ग्राम की इन स्कूलों को साधन सम्पन्न बनाने में कोई कौर कसर नही छोड़ेंगे । ग्रामवासियों एवं शिक्षको की  सोच में यह परिवर्तन एकाएक नही आया वरण् उनकी सोच में यह परिवर्तन उनकी स्कूल में विद्यार्थियो को शासन की स्मार्ट क्लास योजना के कारण विद्यार्थियो को लेपटाॅप एवं एलसीडी के माध्यम से अध्यापन करवाने के कारण आया है।


Post A Comment:

0 comments: