*अलीराजपुर~कट्ठीवाडा बीईओ के निलंबन एवं स्कूल में मध्यान्ह भोेजन निर्माण करने वाले समूह को हटाने के निर्देष कलेक्टर ने दिए,*~

*ग्राम अंधारकांच एवं खेडा में लोक कल्याण शिविर का आयोजन*~

*जिन आंगनवाड़ी स्कूल पर पहुचने का मार्ग नही है वहा सीसी रोड बनवाने के निर्देश दिये*~~

✍जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट ✍
अलीराजपुर 📲9993116518~~



आलीराजपुर जिले के कट्ठीवाडा स्थित ग्राम अंधारकांच एवं ग्राम खेडा में लोक कल्याण शिविर का आयोजन समपन्न हुआ। शिविर में विशेष रूप से कलेक्टर सुरभि गुप्ता उपस्थित हुईं। उन्होंने सीधे ग्रामीणों से विभिन्न शासकीय योजना के संबंध में जानकारी ली। स्कूलों में मध्यान्ह भोजन वितरण की शिकायत एवं स्कूलों संबंधित अन्य शिकायतें मिलने पर कट्ठीवाडा बीईओ को निलंबित करने के निर्देश दिए तथा बच्चों को मध्यान्ह भोजन वितरण में कोताही बरतने वाले समूह को हटाने के निर्देश दिए। लोक कल्याण शिविर में जिला पंचायत सीईओ राजेश जैन, एसडीएम कट्ठीवाडा बीएस सोलंकी, सहित जनपद पंचायत सीईओ, तहसीलदार सुश्री संतुष्टि पाल सहित अन्य जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।

*किसी भी स्तर पर कोताही बरदाश्त नहीं की जाएंगी*
लोक कल्याण शिविर में कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने सीधे ग्रामीणों से संवाद किया। उन्होंने योजनावार गतिविधियों के क्रियान्वयन की जानकारी ली। इस अवसर पर निर्देश दिए कि ग्राम में जिन भर आंगनवाडी और स्कूल भवन के पहुंच मार्ग में असुविधा है वहां सीसी रोड निर्माण किया जाकर मार्ग को सुगम बनाया जाए। उन्होंने दस्तक अभियान की प्रगति की समीक्षा की। ग्राम में आंगनवाडियों की स्थिति, कुपोषित बच्चों की स्थिति और एनआरसी में भर्ती कराए जाने की प्रगति की समीक्षा की।  निर्देश दिए कि तीन दिवस में ग्राम में चिन्हांकित कुपोषित बच्चों को एनआरसी में भर्ती कराए जाने की कार्रवाई करें।  भूमिगत जल की स्थिति जानने के बाद ग्राम के समस्त हैंड पम्प और सार्वजनिक कूपों पर रिचार्ज पीट निर्माण के निर्देश दिए। और सभी ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे बच्चो को स्कूल और आंगनवाडी पर अनिवार्य रूप से नियमित भेंजे। ये भी निर्देश दिए कि ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नियमित रूप से प्रदान किया जाए।  निर्देश दिए कि स्कूलों और आंगनवाडी में बच्चों को नियमित और व्यवस्थित रूप से मध्यान्ह भोजन वितरण किया जाए। इसमें किसी भी स्तर पर कोताही बरदाश्त नहीं की जाएगी। लोक कल्याण शिविर के दौरान जय किसान फसल ऋण माफी योजना, पेजयल की स्थिति, स्कूलों, खाद बीज वितरण, स्कूल शिक्षा, आजीविका मिशन सहित अन्य विभागों की प्रगति पर विभाग वार समीक्षा की गई। विभिन्न विभाग प्रमुखों ने शिविर में विभाग संबंधित योजनाओं की जानकारी प्रस्तुत की। ग्राम अंधारकांच एंव खेडा में आयोजित शिविर के दौरान समस्त जिला अधिकारियों ने स्कूल, आंगनवाडी, स्वास्थ्य केन्द्र आदि का निरीक्षण किया।


Post A Comment:

0 comments: