देवास ~एसडीएम व तहसील कार्यालय को मिला आईएसओ प्रमाण पत्र~~

कलेक्टर डॉ. पाण्डेय की उपस्थिति में ग्लोबल सर्टिफिकेशन संस्था भोपाल के प्रतिनिधि ने सौंपा प्रमाण पत्र ~~

अनिल उपाध्याय
खातेगांव /देवास ~~



देवास एसडीएम कार्यालय देवास व तहसील कार्यालय देवास को शनिवार को आईएसओ प्रमाण पत्र दिया गया। कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय की उपस्थिति में भोपाल की ग्लोबल सर्टिफिकेशन संस्था द्वारा क्वालिटी मैनेजमेंट आईएसओ 9001-2015 प्रदान किया गया। इस अवसर पर एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी, एसडीएम जीवन सिंह रजक भी उपस्थित थे। प्रमाण पत्र संस्था के प्रतिनिधि सिंधु भूषण द्वारा प्रदान किया गया।
   एसडीएम जीवनसिंह रजक ने बताया कि  आईएसओ प्रमाण पत्र के लिए संस्था के प्रतिनिधियों द्वारा कार्यालय में कई बार भ्रमण किया गया। भ्रमण में दिए गए सुझावों व संस्था के क्वालिटी मानकों के अनुरूप कार्यालय में सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। उन्होंने बताया कि कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा विद्युत ऊर्जा के लिए सोलर सिस्टम लगा हुआ है। आम लोगों की सुविधा की दृष्टि से कार्यालय में “जन मित्र केंद्र’’ की स्थापना की गई है। कार्यालय द्वारा जन समस्याओं को निराकरण त्वरित गति से किया जाता है। कार्यालय में साफ-सफाई की व्यवस्था, आंगुतकों के बैठने की व्यवस्था, पीने के पानी की व्यवस्था की गई है।
     विदित है कि एसडीएम देवास जीवनसिंह रजक ने खातेगांव में एसडीएम पदस्थापना के दौरान कार्यालय में आईएसओ संस्था के मानको के अनुरूप सुविधाओं की व्यवस्था कराई थी। जब वह खातेगांव एसडीएम थे, तब खातेगांव एसडीएम कार्यालय को आईएसओ प्रमाण पत्र भी दिलवाया था।


Post A Comment:

0 comments: