*बुरहानपुर~भाजपा बड़े बहुमत के बाद संगठन पर्व मनाते हुए सदस्यता अभियान में लग गई तो कांग्रेस इस ऐतिहासिक हार के बाद इस्तीफा अभियान में जुटी-पूर्व मंत्री अर्चना दीदी*~~

बुरहानपुर (मेहलक़ा अंसारी)



भारतीय जनता पार्टी बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी मंडलों की बैठक पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) की उपस्थिति में शुक्रवार को गुजराती मोढ़ वाणिक समाज वाड़ी में भारत माता, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी व पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण, पूजन व दीप प्रज्ज्वलन के साथ प्रारंभ हुई। श्रीमती अर्चना चिटनिस ने भाजपा और कांग्रेस की तुलना करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी मोदी जी की सरकार इतने बहुमत से पुनः बनने के बाद संगठन पर्व मनाते हुए सदस्यता अभियान में लग गई और कांग्रेस हार के बाद इस्तीफा अभियान चला रही है। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि ग्राम केन्द्र और नगर केन्द्र की जवाबदारी लेते हुए प्रत्येक बूथ तक हम जाएंगे। सदस्यता के लक्ष्य को भी पूरा करेंगे, बूथ पर पिछले चुनाव के परिणाम को सामने रखकर उस बूथ का राजनैतिक विश्लेशन  करते हुए बूथ को सुढ़ढ करने की कार्ययोजना बनाएंगे। अटल जी के शब्दों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि आओं मन की गाठें खोले। जो अपना है उसे संभालना और जो अपना नहीं है उसे अपना बनाना, हमारा स्वभाव होना चाहिए। बुरहानपुर विधानसभा के 345 बूथों पर पंचवटी अर्थात् पांच वृक्षों का रोपण भी हम सदस्यता के साथ-साथ करेंगे। प्रत्येक बूथ पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से पंचवटी के साथ-साथ कम से कम एक भूमिगत जल के रिचार्जिंग का संरचना बनाने का लक्ष्य रखकर इस अभियान में जुट जाए। 11 अगस्त को अभियान की पूर्णतः के साथ बुरहानपुर विधानसभा देश के सामने एक अनुकर्णीय उदाहरण मा.प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से प्रस्तुत कर सके ऐसा प्रार्थना पूर्वक निवेदन श्रीमती चिटनिस ने कार्यकर्ता साथियों से किया।  सदस्यता के सह-प्रभारी डाक्टर मनोज माने ने  कार्यकर्ताओं को सदस्यता कराने की विधि का प्रशिक्षण  दिया व कार्यकर्ताओं की शंकाओं का समाधान भी किया। जिले के महामंत्री मनोज लधवे ने भी कार्यकर्ताआें को संबोधित कर लक्ष्य पुरा करने के लिए प्रेरित किया। बुरहानपुर मंडलाध्यक्ष संभाजीराव सगरे, शाहपुर मंडलाध्यक्ष विरेन्द्र तिवारी दोनों की टीम में इस अभियान में उत्साह और उमंग से जुड़कर श्री अमित शाह  के 9 करोड़ की सदस्यता के लक्ष्य में अपनी भूमिका सुनिश्चित करने का संकल्प लिया।
बैठक के अंत में सबने एक मंत्र में एक मत होकर इस भाव के साथ बैठक से विदा ली कि संगठन गढ़ने के साथ-साथ प्रकृति के साथ एकात्म होकर जीने के सूत्र को निभाएंगे। बैठक के दौरान श्रीमती चिटनिस ने उपस्थितजनों को उनके मोबाइल के माध्यम से 8980808080 मिस्ड कॉल करवाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई।
बैठक में प्रमुख रूप से युवराज महाजन, जगदीष कपूर, नगर निगमाध्यक्ष मनोज तारवाला, बलराज नावानी, मुकेष शाह, नरहरी दीक्षित, गजानन महाजन, नगीन संयास, विनोद चौधरी, रामदास पाटिल, करूणा भट्ट, विठ्ठल भाई, चिंतामन महाजन, रूद्रेष्वर एंडोले, सुधीर खुराना, किषोर राठौर, सुभाष मोरे, संतोष सावले, कविता मोरे, वामन मोटे, विठ्ठल खोसे, विपुल कानूनगो, कविता सूर्यवंशी, अधिवक्ता शाकिर साहब, राजू पाटील एवं उमा कपूर सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्तागण मौजूद रहे ।


Post A Comment:

0 comments: