बड़वानी~नर्मदा नदी में बढ़ रहे पानी के मद्देनजर
कलेक्टर ने किया पुर्नवास स्थलों का निरीक्षण ~~



बड़वानी /नर्मदा नदी में सत्त बढ़ रहे पानी के मद्देनजर बड़वानी कलेक्टर श्री अमित तोमर ने गुरूवार को पुनः अंजड़ एवं पान्या में बनाये गये अस्थाई पुर्नवास शेडो का निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होने पूर्व में दिये गये निर्देशानुसार खनन किये गये नवीन ट्यूबवेल में निकले पानी संबंधित जानकारी भी संबंधितों से प्राप्त की ।
इस दौरान कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग द्वारा टीन शेड एवं शौचालय में किये जा रहे सुधार कार्य का भी निरीक्षण कर निर्देशित किया कि शेष कार्य आगामी दो दिनों में पूर्ण कर लिया जाये। इसी प्रकार उन्होने पीएचई विभाग को निर्देशित किया कि नवीन बोर में निकले अच्छे पानी का उपयोग करने हेतु उसे अविलंब पेयजल पाईप लाईन से संयोजित किया जाये। वही पूर्व में खोदे गये ट्यूबवेल में भी आ गये पानी की जांच कराकर उसका भी उपयोग सुनिश्चित किया जाये। इसी प्रकार कलेक्टर ने हाई मास्क एवं पशु शेड का भी निरीक्षण कर, समुचित व्यवस्था पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
तत्पश्चात् कलेक्टर श्री तोमर ने पान्या में भी निर्मित अस्थाई टीन शेड का निरीक्षण कर यहां उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान भी उन्होने मौके पर उपस्थित संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।
इस दौरान एनवीडीए के कार्यपालन यंत्री श्री एसएस चैंगड़, पुर्नवास अधिकारी सुश्री जानकी यादव, तहसीलदार सविता चैहान, सीएमओ अमरदास सैनानी भी उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: