बड़वानी~अनुपस्थित शिक्षको के वेतन काटने के निर्देश दिये एसडीएम ने~~



बड़वानी / एसडीएम राजपुर श्री वीरसिंह चैहान ने बुधवार को कुछ स्कूलों का निरीक्षण करने पर अनुपस्थित पाये गये शिक्षको का 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश खण्ड शिक्षा अधिकारी राजपुर को दिये है।साथ ही उन्होने इन स्कूलों की सरचनाओं एवं व्यवस्थाओं में पाई गई कमियों को भी शीघ्र ही दूर करने के निर्देश संबंधित विभाग के पदाधिकारियो को दिये है।
इन शिक्षको का कटेगा वेतन
   एसडीएम के निरीक्षण के दौरान शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजपुर से अनुपस्थित पाये गये शिक्षक सुश्री आशा जोशी, श्रीमती ममता अवाया, श्रीमती क्षमा कुमरावत, श्री अजय शर्मा, श्री भावसिंह मुजाल्दे, श्री सुनील बागदरे का 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये गये है।
दिये गये अन्य निर्देश
    निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री वीरसिंह चैहान ने कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजपुर का निरीक्षण कर जहाॅ विद्यार्थियो से श्लोक, पहाड़े आदि पूछकर उनकी शैक्षणिक स्तर की जाॅच की वहीं विद्यार्थियो की कापी का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश भी संबंधित शिक्षको को दिये । वही उन्होने स्कूल में मध्यान्ह भोजन दे रहे वेष्णोदेवी स्व-सहायता समूह के सदस्यो को हिदायत दी की वे मीनू अनुसार ही विद्यार्थियो को भोजन दे । अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी । इसी प्रकार उन्होने शासकीय कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल का निरीक्षण करने पर प्राचार्य को निर्देशित किया कि वे स्कूल के भवन का शीघ्र ही मूल्यांकन लोक निर्माण विभाग से करवायेंगे एवं उनकी रिपोर्ट के आधार पर अगामी कार्यवाही करेंगे । साथ ही उन्होने स्कूल परिसर में लगे वृक्षो की कटाई-छटाई एवं गिरे हुये वृक्षो को तत्काल हटवाने के निर्देश भी नगर पालिका राजपुर के सीएमओ को दिये ।


Post A Comment:

0 comments: