बड़वानी~नर्मदा नदी में बढ़ रहे पानी के मद्देनजर
कलेक्टर ने किया पुर्नवास स्थलों का निरीक्षण ~~




बड़वानी / नर्मदा नदी में सत्त बढ़ रहे पानी के मद्देनजर  बड़वानी कलेक्टर श्री अमित तोमर ने बुधवार को पुनः पाटी नाका बड़वानी एवं सोन्दुल में बनाये गये अस्थाई पुर्नवास शेडो का निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होने नानी बड़वानी भी पहुंचकर वहाॅ बनवाये गये पशुओं के अस्थाई शेडो का भी निरीक्षण कर अधिकारियो को समुचित निर्देश दिये ।
   निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री अमित तोमर ने सोन्दुल एवं पाटी नाका बड़वानी में बनाये गये अस्थाई टीन शेड में उपलब्ध सुविधाओं को भी देखा । इस दौरान उन्होने टीन शेड में उपलब्ध कराये गये विद्युत संयोजन से स्व्यं का मोबाईल चार्ज करके भी देखा एवं मौके पर उपस्थित विद्युत इंजिनियरों से आवश्यक जानकारी भी प्राप्त की । इसी प्रकार कलेक्टर ने पुर्नवास स्थल पर उपलब्ध कराई गई स्ट्रीट लाईट, शौचालय, बाथरूम, पेयजल व्यवस्था को भी देखा एवं अधिकारियो को निर्देशित किया कि इन व्यवस्थाओं को हर-हाल में बनाये रखा जाये । जिससे आवश्यकता पड़ने पर इनका उपयोग डूब प्रभावित परिवार कर सके ।
  तत्पश्चात् कलेक्टर श्री तोमर ने नानी बड़वानी एवं सोन्दुल में डूब प्रभावित परिवारो के साथ आने वाले पशुओं को रूकवाने हेतु बनवाये गये अस्थाई टीन शेड का भी निरीक्षण कर अधिकारियो से आवश्यक जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक निर्देश अधिकारियो को दिये ।


Post A Comment:

0 comments: