बड़वानी~पर्यटन पर आधारित क्विज प्रतियोगिता सम्पन्न
110 स्कूलो के विद्यार्थियो ने लिया भाग ~~



बड़वानी  /म.प्र. पर्यटन पर आधारित क्विज प्रतियोगिता का आयोजन उत्कृष्ट विद्यालय बड़वानी में बुधवार को किया गया। इस प्रतियोगिता में जिले के 110 स्कूलों से चयनित 3-3 विद्यार्थियो ने भाग लिया। प्रथम चरण की प्रतियोगिता में सर्वोच्च अंक लाने वाली 6 टीमो ने द्वितीय चरण की प्रतियोगिता में भाग लिया। जहाॅ तीन टीमो के 9 सदस्यो का चयन विजेता के रूप में एवं तीन टीम के 9 सदस्यो का चयन उप विजेता टीम के रूप में किया गया। अब विजेता एवं उपविजेता टीम के सदस्य म.प्र.पर्यटन विभाग के किसी भी होटल में दो रात एवं तीन दिन मुफ्त रूक सकेंगे।
यह स्कूल बने विजेता
जिला स्तर की इस प्रतियोगिता में अशासकीय शिक्षण संस्था पायोनियर अंजड़, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुआ, शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 बड़वानी  विजेता रही । वही अशासकीय वैष्णवी विद्या विहार बड़वानी, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अंजड़, अशासकीय नर्मदा कांवेंट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़वानी उपविजेता रही ।
मजेदार रही दोनो चरणो की प्रतियोगिता
उक्त प्रतियोगिता के दौरान आयोजित दोनो चरणो की प्रतियोगिता मजेदार रही । प्रथम चरण की प्रतियोगिता में 110 स्कूलो से चयनित 3-3 विद्यार्थियो ने टीम के रूप में भाग लिया एवं टीम के सदस्यो ने आपसी सहमति के आधार पर  प्रश्नो का लिखित उत्तर निर्धारित अवधि में दिये।
इस प्रतियोगिता में प्राप्तांक के आधार पर 6 टीमो का चयन द्वितीय चरण की प्रतियोगिता के लिये किया गया । द्वितीय चरण की प्रतियोगिता आडियो-विजुवल थी । जिसमें भाग ले रही टीम के सदस्यो को आपसी सहमति के आधार पर पूछे गयेे  प्रश्नों का उत्तर दिया ।
प्रतिभागियो को अतिथियो ने किया पुरस्कृत
इस प्रतियोगिता के प्रतिभागियो एवं विजेता तथा उप विजेता टीम के सदस्यो को प्रमाण पत्र तथा पुरस्कार का विवरण जिला शिक्षा अधिकारी श्री महेश निहाले, जिला आबकारी अधिकारी श्री केएस मुजाल्दे, उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य श्री आरएस जाधव तथा म.प्र. पर्यटन विभाग के अधिकारी श्री इजियास खान द्वारा किया गया । क्विज प्रतियोगिता का संचालन क्विज मास्टर डाॅ. मीना राठौड द्वारा किया गया।


Post A Comment:

0 comments: