खिलेड़ी~~छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस पर साइकिल वितरण~~

जगदीश चौधरी (खिलेडी)6261395702~~



खिलेड़ी~~खिलेडी के शासकीय माध्यमिक विद्यालय व हाईस्कूल में कक्षा छठी और नौवीं के छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम पश्चात साइकिल वितरण की गई।

विद्यार्थियों में साइकिल मिलने की खुशी है तो उनके पालकों में प्रधानाध्यापक द्वारा साइकिल के एवज में प्रति छात्र 50 रुपए वसूले जाने से आक्रोश है। इधर प्रधानाध्यापक इस राशि को छात्राओं द्वारा स्वयं संग्रहीत कर सामग्री लाने के लिए दी जाना बता रहे हैं।

*सरकारी योजना में धांधली, वसूली से लोग नाराज*

जानकारी के अनुसार स्थानीय शासकीय विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों से साइकिल को बदनावर से खिलेड़ी परिवहन शुल्क के नाम पर राशि वसूली गई है जबकि नियमानुसार परिवहन शुल्क का वहन प्रशासन द्वारा किया जाता हैं।

इधर राशि लेने की भनक लगते ही प्रधानाध्यापक शेरसिंह मंडलोई का विरोध शुरू हो गया है। ग्राम पंचायत के पुर्वउपसरपंच दिलीप पाटीदार, सत्यनारायण पाटीदार, अमृत गिरवाल, रमेश गिरवाल, गिरधारीलाल आदि ने बताया कि प्रधानाध्यापक की लापरवाही किसी से छुपी नहीं है। आए दिन विद्यालय में स्वयं विलंब से पहुंचते हैं। समय से पूर्व ही विद्यालय छोड़ देते हैं। इससे विद्यार्थियों के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

पालकों द्वारा मंडलोई का पूर्व में भी कई बार पंचनामा बनाकर शिकायत की जा चुकी है लेकिन विभागीय कार्रवाई नहीं हुई है। आज छठी और नौवीं कक्षा के 51 छात्र-छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। साथ ही विद्यालय में पौधारोपण भी किया गया।

*छात्रों ने स्वयं संग्रहीत कर दी राशि*--

मामले में प्रधानाध्यापक शेरसिंह मंडलोई ने कहा कि छात्र-छात्राओं ने स्वयं संग्रहीत कर साइकिल की अतिरिक्त सामग्री क्रय करने के लिए राशि दी है। इस राशि से हवा भरने का पंप, सीट कवर, वॉल बॉडी आदि सामग्री क्रय की जाना है ताकि साइकिल में खराबी आने पर स्कूल में ही सुधार किया जा सके । लड़कियों को यहां-वहां भटकना नहीं पड़ेगा। मैंने किसी से राशि नहीं वसूली।


Post A Comment:

0 comments: