*मेघनगर~गुजरात में दीवार गिरने से मध्यप्रदेश के 8 लोगों की मौत, झाबुआ के रहने वाले हैं सभी*~~


*गुजरात के मोरबी में दीवार गिरने से मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के थांदला ब्लाक के आठ लोगों की मौत*~~

मेघनगर से दशरथ सिंह कट्ठा ब्यूरो.....



झाबुआ :- गुजरात मे भारी बारिश की वजह से गुजरात  के मोरबी जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां दीवार गिरने से आठ लोगों की मौत हुई है। सभी मृतक मध्यप्रदेश के झाबुआ के रहने वाले हैं। ये लोग वहां मजदूरी करने के लिए गए थे। बताया जा रहा है कि अभी कई लोग घायल भी हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं, स्थानीय प्रशासन ने मृतकों की पहचान कर उनके परिजनों को इसकी जानकारी दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह हादसा मोरबी शहर के कांडला बाईपास रोड के पास दीवार गिरने से हुई है। अब तक इस हादसे में आठ लोगों की मौत हुई है। कहा जा रहा है कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। हादसे के बाद वहां तुरंत राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया था। मलबे में दबे लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है।


*झाबुआ से गुजरात के मोरबी गये थे मजदूरी करने*

मजदूर थे सभी मध्यप्रदेश के झाबुआ रहने वाले ये सभी लोग मोरबी के पास कामधेनु पार्टी प्लॉट में झोपड़ीनुमा घर बनाकर रह रहे थे। मरने वालों में पांच महिला, दो पुरुष और एक बच्ची शामिल है। मध्यप्रदेश के रहने वाले ये सभी मजदूर मोरबी मजदूरी के लिए गए थे। वहीं, स्थानीय लोग इस हादसे के लिए प्रशासन को जिम्मेवार ठहरा रहे हैं।


*मृतकों की पहचान हुई....*


मृतकों में ,ललिताबेन चंदुभाई, अकलेशभाई,सोनुभाई,तेजलभाइ  सोनुभाई,कालीबेन बलुभाई,  किला बिदेश डामोर,आशा पूनम अंबालिया,बिदेश भाई ,मिलि भूदा और ,कासंबेन सेठभाई शामिल हैं। ये सभी झाबुआ के रहने वाले हैं।

*गुजरात मे भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बनी*

गौरतलब है कि गुजरात में भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बनी है। कई शहरों में भीषण जलजमाव है। बारिश की वजह से ही यह दीवार गिरी है। परिवार के सभी लोग दीवार से सटे ही झोपड़ी बनाकर रहते थे। दीवार गिरने के बाद सभी लोगों की मौत दबने से हुई है। अब प्रशासन के द्वारा उस इलाके को खाली करवा दिया गया है।


Post A Comment:

0 comments: