*अलीराजपुर~बोल बम के उद्घोष के साथ नर्मदा तट ककराना से आरंभ हुई कावड़ यात्रा*~~

*सैकड़ों की संख्या में कावड़ यात्री हुए शामिल जय महांकाल कावड़ यात्रा समिति ने किया आयोजन*~~

✍जुबेर निज़ामी की रिपोर्ट ✍
अलीराजपुर 📲9993116518~~



आलीराजपुर श्रावण मास के उपलक्ष्य में व अंचल में सामाजिक समरसता, धर्म जागरण के उद्देश्य से जय महांकाल कावड़ यात्रा समिति व मुकेश पटेल मित्र मंडल की ओर से रविवार 4 अगस्त को नर्मदा तट ककराना से मनकामनेश्वरी माता मंदिर बोरखड़ स्थित शिव मंदिर तक की कावड़ यात्रा का शुभारंभ हुआ। सभी कावड़ यात्री सोमवार की दोपहर 12 बजे आलीराजपुर पहुंचेंगे और अपने साथ लाए हुए नर्मदा के जल से शिवलिंग का अभिषेक करेंगे। कावड़ यात्रा का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल व जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर ने मां नर्मदा के तट पर नर्मदाजी पूजन, आरती के पश्चात कलश कावड़ में नर्मदा जल भर कर किया। सावन माह के दौरान रविवार सुबह से ही पूरे अंचल में कभी रीमझीम तो कभी तेज बारिश की बौछारों के बीच कावड़ यात्रा धूमधाम से निकली। कावड़ यात्री ककराना से कुलवट, वालपुर, सोंडवा, ओझड़ होते हुए उमराली पहुंचे जहां पर यात्रा का पहला रात्रि पड़ाव हुआ। मार्ग में ककराना, वालपुर व सोंडवा में सभी कावड़ यात्रियों का स्थानीय जनप्रतिनिधियों आदि नागरिकों ने जोरदार स्वागत किया। विधायक बनने के बाद पहली बार विधायक मुकेश पटेल मित्र मंडल की ओर से कावड़ यात्रा के आयोजन में पूरी विधानसभा क्षेत्र के कुल 630 कावड़ यात्रियों ने श्रद्धा और उल्लास के साथ भाग लिया।
रिमझिम फुहारों ने किया अभिषेक

कावड़ यात्रा ककराना से आरंभ हुई इसके पूर्व जोरदार बारिश होने लगी। तेज बारिश के बीच नर्मदा तट से कलश में जल भरा गया। कावड़ यात्रा के दौरान पूरे मार्ग पर बारिश होने का क्रम जारी रहा। इसके चलते कुलवट से ककराना के नाले उफान पर रहे। बरसाती नाले उफान पर रहे इसी के बीच से सभी कावड़ यात्री निकलते रहे और बोल बम का जय घोष करते रहे।
सोमवार को होगा नगर प्रवेश, होगा स्वागत
कावड़ यात्री सोमवार की सुबह उमराली से कावड़ लेकर पैदल ही आलीराजपुर की ओर आएंगे। उमराली नाके पर सभी कावड़ यात्री एकत्रित होंगे जहां से एक साथ क्रमबद्ध ढंग से कावड़ यात्री नगर में निकलेंगे। सभी कावड़ यात्रियों को नगर के विभिन्न समाजों की ओर से स्वागत किया जाएगा। मनकामनेश्वरी माता मंदिर स्थित शिवलिंग पर नर्मदा जल के अभिषेक होगा। महाआरती के बाद प्रसादी वितरण होगा। यहां पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल, नपा अध्यक्ष सेना पटेल सहित नगर के गणमान्य नागरिक आदि भाग लेंगे।
यात्रा आयोजन की व्यवस्था के लिए जय महांकाल कावड़ यात्रा समिति के विक्रम भाटिया, आशुतोष पंचोली, श्याम सैंडी राठौड़, बापू पटेल, सोनू वर्मा, झेतरा भाई, कैलाश भाई खारकुंआ, बहादुर भाई, विजय, धर्मेंद्र चौहान, राकुल भयड़िया, विकास, मिथिलेश डावर ककराना, सुनिल भयड़िया, लालू चैहान आदि सदस्य योगदान दे रहे है।
फोटो संलग्न है।



Post A Comment:

0 comments: